Sun, Feb 5, 2023
Whatsapp

रिश्वत ले रहा था सब इंस्पेक्टर, विजिलेंस को देखते ही निगल लिए नोट

Written by  Vinod Kumar -- December 13th 2022 12:04 PM
रिश्वत ले रहा था सब इंस्पेक्टर, विजिलेंस को देखते ही निगल लिए नोट

रिश्वत ले रहा था सब इंस्पेक्टर, विजिलेंस को देखते ही निगल लिए नोट

फरीदाबाद/सुधीर शर्मा: विजिलेंस विभाग की टीम ने भैंस चोरी के मामले को सुलझाने की एवज में रिश्वत लेने के आरोप में सेक्टर-3 चौकी के सब इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है, जैसे ही विजिलेंस की टीम मौके पर पहुंची तो आरोपी सब इंस्पेक्टर ने रिश्वत के 8 नोट आनन-फानन में निगल लिए। 

विजिलेंस विभाग की टीम ने उक्त सब इंस्पेक्टर के मुंह से निगले हुए नोट निकलवाने का काफी प्रयास किया, लेकिन तब तक आरोपी सब इंस्पेक्टर नोट निगल चुका था। इसके बाद विजिलेंस की टीम उसे अस्पताल ले गई। दरअसल आरोपी सब इंस्पेक्टर ने भैंस चोरी के मामले को सुलझाने के लिए 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। पीड़ित व्यक्ति इंस्पेक्टर को 6 हजार रुपए पहले ही दे चुका था। फिलहाल विजिलेंस विभाग की टीम ने रिश्वत लेने के आरोपी सब इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी के बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।


जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता शंभुनाथ ने बताया कि उसने पिछले वर्ष एक व्यक्ति को अपनी गाय बेची थी, लेकिन उक्त व्यक्ति ने गाय के पूरे पैसे का भुगतान नहीं किया था। ऐसे में शंभुनाथ उक्त व्यक्ति से लगातार अपने पैसों की मांग कर रहा था। पैसे मांगने पर गाय खरीदने वाले व्यक्ति ने दबंगई दिखाई और उसके घर से भैंस चोरी कर ली। 

इसकी शिकायत जब उन्होंने स्थानीय पुलिस से की तो सब इंस्पेक्टर महेंद्र उल्टा उससे ही धमकाने लगा और इस मामले में आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की एवज में 15 हजार रुपए रिश्वत मांगी थी। शंभुनाथ ने जब इतने रुपए देने में असमर्थता जताई तो आरोपी सब इंस्पेक्टर और शंभुनाथ के बीच 10 हजार रुपए में डील तय हो गई। शंभुनाथ ने बताया कि उन्होंने सब इंस्पेक्टर महेंद्र को दो किस्तों में 6 हजार रुपए दे दिए थे। अंतिम किस्त के 4 हजार रुपए बाकी थे, लेकिन तंग आकर इसकी शिकायत विजिलेंस को कर दी।

विजिलेंस विभाग की टीम के सामने जैसे ही शंभुनाथ ने सब इंस्पैक्टर महेंद्र को 4 हजार रुपए रिश्वत के दिए तो विजीलेंस विभाग की टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में मामला दर्ज कर लिया है। इस पूरी घटना में दिलचस्प बात यह रही कि कार्रवाई से बचने के लिए छापेमारी टीम को देखते हुए आरोपी सब इंस्पेक्टर ने चालाकी दिखाते हुए नोट ही निगल लिए।

- PTC NEWS

adv-img
  • Tags

Top News view more...

Latest News view more...