Tue, Apr 16, 2024
Whatsapp

महिला दिवस : डिप्टी सीएम ने महिला उद्द्यमियों को किया सम्मानित, माताओं को तीर्थ यात्रा भेजने का वादा

हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने समर काला स्थित लता मंगेशकर केंद्र में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य साकार माताओं एवं बहनों को तीर्थ दर्शन करवाएगी,इसके लिए तैयारी की जा रही है।

Written by  Jainendra Jigyasu -- March 08th 2023 08:46 PM -- Updated: March 08th 2023 10:57 PM
महिला दिवस  : डिप्टी सीएम ने  महिला उद्द्यमियों  को किया सम्मानित, माताओं को तीर्थ यात्रा भेजने का वादा

महिला दिवस : डिप्टी सीएम ने महिला उद्द्यमियों को किया सम्मानित, माताओं को तीर्थ यात्रा भेजने का वादा

हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने समर काला स्थित लता मंगेशकर केंद्र में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आयोजित एक  कार्यक्रम में महिला उद्द्यामियों को सम्मानित करते हुए  कहा कि राज्य साकार माताओं एवं बहनों को तीर्थ दर्शन भी करवाएगी,इसके लिए तैयारी की जा रही है।

उपमुख्यमंत्री  ने जन हित के लिए सरकार के उठाए गए कदमों के बारे में बताते हुए कहा भाजपा सरकार प्रदेश पर 75 हजार करोड़ का कर्ज एवं 11 हजार करोड़ कर्मचारियों की देनदारी छोड़कर गई थी। इसके बावजूद भी लोगों से किए गए सारे वादे पूरे किए जाएंगे। हर गारंटी को पूर्ण करने के लिए रोडमैप तैयार किया जा रहा है। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री ने महिलाओं को जागरूक करने के उद्देश्य से तैयार किए गए पोस्टर एवं स्टिकर्स का विमोचन भी किया।


इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को सम्मानित किया। उन्होंने मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत 9 परिवारों को बेटी की शादी के लिए 4 लाख 59 हजार रुपये, शगुन योजना के तहत 10 बीपीएल परिवरों में जन्मी बेटियों के विवाह के लिए 3 लाख 10 हजार रुपये की राशि प्रदान कर सम्मानित किया।

बारहवीं कक्षा की 18 मेधावी छात्राओं को, जिन्होंने सीबीएससी, आईसीएससी बोर्ड की परीक्षाओं में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया है उन्हें 3 लाख 78 हजार रुपये की राशि प्रदान करके सम्मानित किया । 'मेरे गांव की बेटी मेरी शान' योजना के तहत 17 बेटियों को गरिमा योजना के अंतर्गत बेटियों को गोद लेने वाले 22 अभिभावकों को 4 लाख 62 हजार रुपये की एफडीआर प्रदान की गई, साथ ही इसी योजना के तहत 9 महिला उद्यमियों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री ने समस्त प्रदेशवासियों एवं उपस्थित लोगो को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस एवं होली की बधाई व शुभकामनाएं दी।जिला कार्यक्रम अधिकारी सतनाम सिंह ने मुख्यातिथि एवं अन्य गणमान्य का स्वागत किया तथा विभागीय गतिविधियों से अवगत करवाया। 

 इ

 

- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...