कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका के हाथ लगे अहम दस्तावेज, हुआ ये खुलासा

By Arvind Kumar - May 10, 2021 11:05 am

नई दिल्ली। चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने दुनियाभर में भीषण तबाही मचाई है। यह वायरस अब तक लाखों लोगों की जिंदगी लील चुका है। इस बीच वायरस को लेकर कुछ दस्तावेज अमेरिका के हाथ लगे हैं जो इशारा कर रहे हैं कि चीनी वैज्ञानिक कोरोना वायरस की मदद से जैविक हथियार तैयार करने पर काम कर रहे थे।

Coronavirus NewsUpdates: India Reports 4,03,738 New Covid-19 Cases, 4,092 Deaths in 24 Hoursये दस्तावेज 6 साल पुराने बताए जा रहे हैं। इसके मुताबिक तीसरे विश्व युद्ध में जीत के लिए जैविक हथियार तैयार किए जा रहे थे। हालांकि अभी इस दावे का कोई प्रमाण नहीं है। अगर इस दावे को सही माना जाए तो इससे साफ होता है कि कोरोना की आड़ में चीन खतरनाक हथियार तैयार कर दुनिया को दहलाने की साजिश रच रहा है।
Coronavirus NewsUpdates: India Reports 4,03,738 New Covid-19 Cases, 4,092 Deaths in 24 Hours

हालांकि अमेरिका से पहले भी कई देश इस बात की ओर इशारा कर चुके हैं। ब्राजील ने साफतौर पर कहा है कि चीन ने कोरोना वायरस को बायोलॉजिकल हथियार के तौर पर तैयार किया है। कई देशों ने इसे लेकर जांच की मांग भी की है।

यह भी पढ़ें- आजाद हिंद फौज के वीर सिपाही ललती राम का निधन

यह भी पढ़ें- हरियाणा के डीएसपी का कोरोना से निधन, डीजीपी ने जताया शोक

Coronavirus: India records more than 3 lakh recoveries in 24 hours
बहरहाल देखना होगा कि अमेरिका द्वारा जिन दस्तावेजों के जरिए चीन पर जैविक हथियार तैयार करने की बात की जा रही है उस पर चीन क्या प्रतिक्रिया देता है। वैसे चीन हमेशा से ही वायरस को लेकर दूसरे देशों के दावों को गलत ठहराता आया है।

adv-img
adv-img