जगन मोहन रेड्डी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा, वैक्सीन निर्माण तकनीक हस्तांतरित करने की अपील

By Arvind Kumar - May 12, 2021 6:05 pm

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा कर आग्रह किया है कि प्रधानमंत्री भारत बायोटेक को कोवैक्सिन की वैक्सीन निर्माण तकनीक को कोविड -19 टीकों का उत्पादन करने के लिए तैयार कंपनियों को हस्तांतरित करने का निर्देश दें। रेड्डी ने कहा कि भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (NIV) को सभी इच्छुक वैक्सीन निर्माताओं को वायरल स्ट्रेन प्रदान करना चाहिए।

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी कुछ ऐसा ही पत्र पीएम मोदी को पिछले दिन लिखा था। उन्होंने मांग की थी कि सभी नागरिकों का जल्द से जल्द टीकाकरण करने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें- “5G का कोरोना से कोई संबंध नहीं, अफवाहों पर ना दें"

यह भी पढ़ें-  हरियाणा: कोरोना महामारी के बीच मिल रहा मुफ्त राशन

Covaxin recommended for trial on children aged between 2 to 18: Report
उन्होंने कहा था कि केवल दो कंपनियों के माध्यम से पूरे देश को वैक्सीन प्रदान करना संभव नहीं है। मैं आपसे टीके के बड़े पैमाने पर उत्पादन की अनुमति देने का अनुरोध करता हूं। देश की हर कंपनी जिसके पास सुरक्षित उत्पादन की क्षमता है, उसे वैक्सीन का निर्माण करना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि इन दिनों देश में कोरोना की दूसरी लहर ने कहर मचा रखा है। इस लहर के निपटने के साथ ही सरकार ने वैक्सीनेशन अभियान को भी तेय कर दिया है। लेकिन कहीं ना कहीं वैक्सीन की कमी आड़े आ रही है। ऐसे में मुख्यमंत्रियों ने पीएम मोदी से वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने की अपील की है।

adv-img
adv-img