रोजगार देने में विफल सरकार अब बेरोजगारों को दर-दर की ठोकरें खिला रही : दुष्यंत

Dushyant Chautala 2
रोजगार देने में विफल सरकार अब बेरोजगारों को दर-दर की ठोकरें खिला रही : दुष्यंत चौटाला

हिसार/चंडीगढ़। प्रदेश में शनिवार से शुरू हुई क्लर्क भर्ती में प्रार्थियों के परीक्षा सेंटर करीब 250-250 किलोमीटर से अधिक दूर-दूर तक करने पर जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कड़ा एतराज जताया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने बिना सोचे-समझे बेरोजगार युवाओं की जेब पर अतिरिक्त बोझ के साथ उनकी मुसीबतों को और बढ़ा दिया है।

यह भी पढ़ें : NRC में शामिल होने के लिए इन दस्तावेजों की पड़ती है जरूरत

उन्होंने कहा कि सरकार युवाओं को रोजगार देने की बजाय उन्हें रोजगार से वंचित रखने की नीति पर काम कर रही है, इसलिए कभी नौकरियों की भर्ती को री-एडवरटाइज कर बार-बार बेरोजगार युवाओं के फार्म भरवाकर अनावश्यक खर्चें करवाती है तो कभी नौकरियों में धांधलियां करवाकर पेपर कैंसिल कर देती है और अब क्लर्क भर्ती में परिक्षा के लिए उन्हें दूर-दूर भेजकर दर-दर की ठोकरें खाने के लिए छोड़ दिया है।

Dushyant Chautala 1
रोजगार देने में विफल सरकार अब बेरोजगारों को दर-दर की ठोकरें खिला रही : दुष्यंत चौटाला

दुष्यंत ने कहा कि बेरोजगार युवा रोजगार पाने के लिए बड़ी मुश्किलों से फार्म भरकर महंगी-महंगी कोचिंग लेकर पेपर की तैयारी करता है लेकिन सरकार बिना सोचे-समझे उन्हें इतनी दूर एग्जाम सेंटर दे देती है जो कि भाजपा सरकार की युवा विरोधी नीतियों को दर्शाता है कि वो युवाओं को रोजगार देने को लेकर कितनी गंभीर है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि परीक्षा केंद्र दूर होने से सबसे बड़ी मुश्किलें लड़कियों के लिए है क्योंकि प्रदेश की कानून व्यवस्था और रोडवेज बस सेवा का आज भाजपा सरकार ने बुरा हाल कर रखा है।

यह भी पढ़ेंहिमाचल में भी लागू होगा NRC, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिए संकेत

दुष्यंत चौटाला ने उचाना व नारनौंद हलके के दौरे के दौरान कहा कि प्रदेश में जेजेपी की सरकार आने पर युवाओं को रोजगार देने के लिए जेजेपी “रोजगार मेरा अधिकार” कानून लेकर आएगी जिससे हर हाथ को काम की गारंटी होगी। निजी क्षेत्र में प्रदेश की 75 प्रतिशत नौकरियां हरियाणा के युवाओं के लिए आरक्षित की जाएंगी। साथ ही सरकारी नौकरियों के आवेदन के लिए कोई फीस नहीं ली जाएगी, परीक्षा गृह जिले में ही होगी।

—PTC NEWS—