हरियाणा

मुश्किलों में घिरे आमिर खान, फिल्म लाल सिंह चड्ढा में हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में FIR

By Vinod Kumar -- August 13, 2022 11:02 am

आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा सोशल मीडिया पर बॉयकॉट कैंपेन के चलते मुश्किलों से घिरी हुई है। वहीं, अब इस फिल्म पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा। इस संबंध में एक एफआईआर भी करवाई गई है।

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। दिल्ली के एक वकील एडवोकेट विनीत जिंदल ने आमिर खान के खिलाफ केस करते हुए उनपर इंडियन आर्मी का अपमान करने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है। आमिर के अलावा पैरामाउंट पिक्चर प्रोडक्शन हाउस और अन्य के नाम भी वकील ने एफआईआर में दर्ज करवाए हैं।

पुलिस को दी अपनी शिकायत में शिकायतकर्ता नवीन जिंदल ने कहा है कि फिल्म में बहुत सा आपत्तिजनक कंटेंट हैं। पुलिस ने शिकायत दर्ज करते हुए इस मामले में आईपीसी की धारा 153, 153ए, 298 और 505 के तहत FIR दर्ज करवाना चाहते हैं।

वकील ने शिकायत में कहा कि फिल्म में एक सीन है जहां एक पाकिस्तानी सैनिक फिल्म के अभिनेता लाल सिंह चड्ढा से कहता है 'मैं नमाज पढ़ता हूं और दुआ करता हूं। लाल..तुम ऐसा क्यों नहीं करते हो?' जवाब में लाल सिंह चड्ढा कहता है कि, 'मेरी मां कहती है ये सब पूजा पाठ मलेरिया है। इससे दंगे होते हैं।'

इसके अलावा, शिकायत में ये भी कहा गया है कि, फिल्म लाल सिंह चड्ढा की कहानी में मेकर्स ने जानबूझ कर भारतीय सेना को बदनाम करने वाला कॉन्टेंट दिखाया है। फिल्म में एक मैंटली चैलेंज्ड इंसान को कारगिल वॉर लड़ने के लिए सेना में भर्ती कर लिया जाता है, जबकि कारगिल युद्ध के लिए देश के सबसे ज्यादा होनहार सैनिकों को लड़ने के लिए भेजा गया था। फिल्म को देखकर जाहिर हो रहा है कि जानबूधकर भारतीय सेना को बदनाम किया गया है।

  • Share