अपराध/हादसा

सीबीआई कोर्ट में माफिया अतीक अहमद के बेटे का सरेंडर, अदालत ने 14 दिन के रिमांड पर भेजा

By Vinod Kumar -- August 23, 2022 6:26 pm -- Updated:August 23, 2022 6:30 pm

उमर अहमद ने लखनऊ के सीबीआई कोर्ट में सरेंड कर दिया है। उमर अहमद बाहुबली नेता और माफिया डॉन अतीक अहमद का बेटा है। उमर अहमद पर रंगदारी मांगने का आरोप है। फरारी पर चल रहे उमर पर 2 लाख रुपए का इनाम था।

कोर्ट ने उमर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। 27 अगस्त को आरोप पत्र पर होने वाली सुनवाई में उमर अहमद को पेश होना होगा। उमर पर लखनऊ के कृष्णा नगर के व्यापारी मोहित जायसवाल को अगवा कर देवरिया जेस में मारपीट और रंगदारी मांगने का आरोप है। आरोपियों ने जायसवाल से मारपीट कर प्रॉपर्टी पर हस्ताक्षर करवा लिए थे और उसकी गाड़ी भी छीन ली थी।

मोहम्मद उमर अतीक अहमद का सबसे बड़ा बेटा है। 2018 में मोहित जायसवाल से मारपीट और रंगदारी मांगने के आरोप में उसके खिलाफ लखनऊ के कृष्णा नगर थाने में एफआईआर दर्ज हुई थी। सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है।

इस केस में अतीक अहमद के साथ ही उसके बेटे उमर, जफरउल्लाह समेत 18 लोगों को आरोपी बनाया गया है। केस दर्ज होने के बाद उमर फरार हो गया था। इसके बाद उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कराया गया था दो लाख का इनाम रखा गया था।

योगी सरकार की पहल पर सीबीआइ ने अतीक अहमद और उसके बेटों पर नकेल कसी थी। योगी सरकार ने प्रयागराज औऱ कौशाम्बी में अतीक अहमद का अवैध निर्माण गिरा दिया था। इससे पहले अतीक के छोटे बेटे मोहम्मद अली अहमद ने प्रयागराज की कोर्ट में सरेंडर किया था, जबकि बड़े बेटे मोहम्मद उमर अहमद ने लखनऊ की सीबीआई कोर्ट में आज सरेंडर किया है। अतीक अहमद इस समय गुजरात की अहमदाबाद जेल में है।

  • Share