एडवांस रुपयों का विवाद होने पर गुंडों ने सुपारी देने वाले बाबा की ही कर दी हत्या

Mahanat Rambhaj Dass Murder Case Update

कैथल। (जोगिंद्र कुंडू) गत 24 जून की रात्रि को हुई गांव सांघन स्थित डेरे के महंत रामभज दास की हत्या के मामले में कैथल पुलिस ने चौंकाने वाले तथ्य पेश किए हैं। एस.पी. शशांक कुमार सावन ने इस हत्या के संदर्भ में एक प्रेसवार्ता की। जिसमें 2 हत्या की वारदात में शामिल सहित 3 अन्य युवकों को गिरफ्तारी दिखाई हुए बताया कि इन लोगों ने हत्यारोपियों की मदद की।

एस.पी. ने बताया कि महंत रामभज दास की हत्या अपने ही बुने गए जाल के कारण हुई है। एस.पी. ने बताया कि महंत रामभज दास की नजर कैथल स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर की गद्दी पर थी। इस मंदिर की प्रोपर्टी करीब 70-80 करोड़ रुपए बताई गई है। इस हनुमान मंदिर के महंत राघव दास शास्त्री की आयु करीब 98 वर्ष है। महंत रामभज दास इस गद्दी पर बैठना चाहता था, लेकिन उससे पहले इस गद्दी पर बैठने के ज्यादा चान्स महंत छविराम दास के थे, क्योंकि वह यहां पर अक्सर आता-जाता था।

 गद्दी पर बैठने के लिए महंत रामभज दास ने एक षडय़ंत्र रचा, जिसमें उसने महंत राघव दास शास्त्री की हत्या की सुपारी 5 लाख रुपए में अजय मेहरा के माध्यम से सोनीपत के कुछ बदमाशों को दे दी। एडवांस के तौर पर बाबा पहले ही 50 हजार रुपए गुंडों को दे चुका था। रामभज दास का प्लान था कि महंत राघव दास शास्त्री की हत्या के बाद, हत्या का आरोप छविराम दास पर लगा देंगे और उसके बाद उसका प्राचीन हनुमान मंदिर में गद्दी पर बैठने का रास्ता साफ हो जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

गत 24 जून को जब रामभज दास अपने साथ कुलबीर के साथ अजय मेहरा व बदमाशों से मिलने के लिए कलायत के पास गया तो वहां उनके बीच और एडवांस पैसों को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद बदमाशों ने लाठी-डंडों से ही रामभज दास की हत्या कर दी और वे मौके से फरार हो गए। इसके बाद गांव के लोगों ने महंत रामभज के हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर कैथल व गांव सांघन में जाम भी लगाया था। जाम लगाने के आरोप में भी पुलिस ने दर्जनों लोगों पर एफ.आई.आर. दर्ज की है।

Mahanat Rambhaj Dass Murder Case Update

अब पुलिस को इस हत्या के मामले में मुख्य आरोपी अजय मेहरा निवासी कैथल रोहित, महंक व आशीष निवासी सोनीपत की तलाश है। इन आरोपियों पर पहले ही लूट, लूट का प्रयास व हत्या के प्रयास सहित कई संघीन मामले दर्ज हैं और सोनीपत पुलिस को भी इनकी तलाश है।

—PTC NEWS–