मनोज यादव हरियाणा पुलिस के नए कप्तान, ये होंगी चुनौतियों

Manoj Yadav
मनोज यादव हरियाणा पुलिस के नए कप्तान, ये होंगी चुनौतियों

चंडीगढ़। 1988 बैच के IPS अधिकारी मनोज यादव हरियाणा के नए पुलिस महानिदेशक (DGP) होंगे। डीजीपी पद के लिए UPSC ने हरियाणा सरकार को मनोज यादव, केके सिंधू और के. सेल्वराज के नाम भेजे गए थे। जिसमें से मुख्यमंत्री ने मनोज यादव के नाम को फाइनल कर दिया। आपको बता दें कि मनोज यादव डीजीपी की दौड़ में शामिल 9 सीनियर IPS अधिकारियों को पछाड़ते हुए इस पद पर पहुंचे हैं। फिलहाल मनोज यादव केंद्रीय गृह मंत्रालय में IB के ज्वाइंट डायरेक्टर पद पर तैनात हैं।

Appointment Letter
DGP बीएस संधू का कार्यकाल 31 जनवरी को पूरा होने से DGP का पद खाली चल रहा था

गौरतलब है कि DGP बीएस संधू का कार्यकाल 31 जनवरी को पूरा होने से DGP का पद खाली चल रहा था। DGP की तैनाती में देरी के चलते सरकार ने डॉ. केपी सिंह को कार्यवाहक DGP का कार्यभार सौंपा था। अब उम्मीद जताई जा रही है कि मनोज यादव जल्द ही अपना पदभार ग्रहण करेंगे।

आपको बताते चलें कि मनोज यादव को ऐसे समय में हरियाणा पुलिस की कप्तानी मिली है जब प्रदेश में अपराध चरम पर है। आए दिन लूटपाट, मर्डर और मारपीट की खबरें प्रदेशभर से आती हैं। प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा भी गंभीर मुद्दा है। प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध का आंकड़ा भी लगातार बढ़ा है। वहीं नशाखोरी की बढ़ती घटनाएं भी सरकार के लिए परेशानी का कारण बनी हुई है। ऐसे में देखना होगा कि इन चुनौतियों को मनोज यादव अपने अनुभव के दम पर कैसे पार पाते हैं।

यह भी पढे़ं : पेट्रोल पंप पर पहले फुल किया गाड़ी का टैंक और फिर दो ड्रम भरकर फरार हुए बदमाश