adv-img
हरियाणा

मुख्यमंत्री से मंत्रियों की शिकायत कर रहे विधायक, सीएम ने लिया संज्ञान, अनिल विज की तारीफ

By Dharam Prakash -- October 19th 2022 11:26 AM

हरियाणा में मंत्रियों की कार्यप्रणाली को लेकर विधायकों ने नाराजगी जाहिर की है। बताया जा रहा है कि कई विधायकों ने सीएम मनोहर लाल से भी मंत्रियों की शिकायत की है औऱ कहा है कि मंत्री उनकी शिकायत नहीं सुनते और कई मंत्री तो रेगुलर सचिवालय भी नहीं आते। सीएम मनोहर लाल ने भी विधायकों की इन शिकायतों का संज्ञान लिया है। हाल ही में बीजेपी के विधायक दल की बैठक भी हुई थी।

 

कई विधायकों ने अनिल विज की तारीफ करते हुए कहा है कि सिर्फ अनिल विज ही रेगुलर सचिवालय आते हैं और बाकि ज्यादातर मंत्री ऐसे हैं जो सचिवालय में नहीं बैठते और इस वजह से उन्हें अपने कामों के लिए मंत्रियों के पीछे पीछे घूमना पड़ता है।

cm manohar lal फाइल फोटो

बताया जा रहा है कि सीएम मनोहर लाल विधायकों की शिकायतों को लेकर कई मंत्रियों से नाराज हैं। उन्होंने मंत्रियों को नियमित तौर पर सचिवालय में बैठने और खुद का आंकलन करने के निर्देश दिए हैं। सीएम मनोहर लाल ने साफ किया है कि अपने अपने क्षेत्रों के लोगों की समस्याओं का समाधान करना हर मंत्री और विधायक का प्राथमिक कर्तव्य है और इसके लिए उन्हें जनसंवाद बढ़ाने की जरूरत है।

manohar lal फाइल फोटो

सीएम मनोहर लाल ने कहा है कि आदमपुर उपचुनाव के लिए जिन विधायकों की ड्यूटी लगी है, सिर्फ वही विधायक वहां जाए औऱ बाकि विधायक अपने अपने विधानसभा क्षेत्रों में एक्टिव रहें। साथ ही सीएम मनोहर लाल ने सोशल मीडिया पर भी अपनी भागीदारी बढ़ाते हुए खुद का आंकलन करने के विधायकों को निर्देश दिए हैं।

manohar lal फाइल फोटो

मंत्रियों को लेकर विधायकों की नाराजगी पर सीएम मनोहर लाल ने ये कड़ा संज्ञान लिया है। तमाम विधायकों को औऱ तमाम मंत्रियों को अपनी अपनी कार्यप्रणाली को लेकर गंभीरता बरतने के निर्देश दिए गए हैं और सोशल मीडिया के जरिए लोगों से संवाद बढ़ाने के लिए भी कहा गया है।

  • Share