भारतीयों के खिलाफ जहां भी आतंकी हमला होगा, उसकी NIA कर सकेगी जांच

By Arvind Kumar - July 18, 2019 12:07 pm

नई दिल्ली। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण बिल (संशोधन) 2019 को राज्यसभा में सर्वानुमति से मंजूरी दी गई। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा दुनिया में जहां भी भारतीयों के खिलाफ आतंकवादी हमला होगा, एनआईए जांच कर सकेगी। अमित शाह ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने वाली एजेंसी को और ताकत देने की बात हो तो सदन को एक मत होना चाहिये और इस पर किसी प्रकार की राजनीति नहीं होनी चाहिये।

Amit Shah 1 भारतीयों के खिलाफ जहां भी आतंकी हमला होगा, उसकी NIA कर सकेगी जांच

शाह ने कहा कि राजनीतिक आधार पर एनआईए की कार्यकुशलता पर सवाल नहीं उठाना चाहिए। सदन को आश्वस्त करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार एनआईए का कभी दुरुपयोग नहीं करेगी।

गृह मंत्रालय के अनुसार 30.06.2019 तक एनआईए ने 272 केस रजिस्‍टर किए हैं। उनमें से 199 पर चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है। 51 मामलों में फैसला सुनाया जा चुका है जिनमें 46 मामलों में अभियुक्‍तों को सजा हुई है।

यह भी पढ़ेंचंद्रयान-2 के लॉन्च की नई तारीख तय, अब इस दिन होगा प्रक्षेपण

अमित शाह ने सदन में कहा समझौता ब्लास्ट में कुछ लोगों को पकड़ा गया था, भारत के अलावा अमेरिकन एजेंसियों ने भी कहा कि इन लोगों ने समझौता ब्लास्ट किया किंतु पकड़े गए लोगों को छोड़ा गया, उसके बाद कुछ निर्दोष लोगों को पकड़ा गया। क्या इन निर्दोष लोगों तथा उनके परिवारों के मानव अधिकार नहीं थे ?

—PTC NEWS—

पंजाब-हरियाणा व देश दुनिया की खबरें देखने के लिए सब्सक्राइब करें हमारा यू ट्यूब चैनल

adv-img
adv-img