हरियाणा

मूसेवाला केस को लेकर NIA का बड़ा एक्शन, गैंगस्टर्स के खिलाफ देशभर में 60 जगहों पर छापा

By Dharam Prakash -- September 12, 2022 11:33 am

हरियाणा और पंजाब समेत देशभर के करीब 60 ठिकानों पर एनआईए यानि नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी आज छापेमारी कर रही है। आतंकी कनेक्शन के चलते इस छापेमारी को अंजाम दिया जा रहा है और इस सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद हाल ही में आरोपियों को नेपाल बॉर्डर से पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद से इनके आतंकी कनेक्शन का भी खुलासा हुआ था और इसी के बाद अब एनआईए पूरे देश में आतंकी कनेक्शन के शक में इस छापेमारी को अंजाम दे रही है।

 

हरियाणा के यमुनानगर में भी इसके तहत छापेमारी हुई है। गैंगस्टर काला राणा के घर पर एनआईए की टीम ने रेड की है और उसके परिजनों से पूछताछ की है। इस दौरान काला राणा के घर बाहर भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया था। वहीं पंजाब के मुक्तसर में और गुरदासपुर में भी नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी ने छापेमारी की है और यहां भी गैंगस्टरों के घरों पर छापेमारी कर परिजनों से पूछताछ की गई है। गोल्डी बरार और जग्गू भगवानपुरिया के घर यहां छापेमारी हुई है औऱ ये दोनों ही सिद्धू मूसेवाला मामले में भी आरोपी हैं।

goldy brar case फाइल फोटो

इस छापेमारी से पहले हाल ही में एनआईए टीम के अधिकारियों ने पंजाब औऱ हरियाणा पुलिस के अधिकारियों के साथ अहम बैठक भी की थी। मूसेवाला केस के आरोपियों के साथ साथ कई गैंगस्टरों के ठिकानों पर ये छापेमारी हुई है और इनके खिलाफ दिल्ली पुलिस ने हाल ही में एफआईआर भी दर्ज की थी। पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के कई नामी गैंगस्टर पर शिकंजा कसने के लिए इस कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है।

nia raid देश में 60 जगहों पर NIA की छापेमारी

एफआईआर में जिक्र ये भी किया गया है कि इन गैंगस्टर्स में कई ऐसे हैं जिनके विदेशी संगठनों से भी तार जुड़े हैं और जेलों में बैठकर ये लोग विदेशी संगठनों के जरिए अपना अपना गैंग
चला रहे हैं।

NIA RAID फाइल फोटो

इसी के आधार पर नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी ने दिल्ली, हरियाणा, पंजाब समेत देशभर के कई इलाकों में छापेमारी की है और इन गैंगस्टर्स पर शिकंजा कसने की कोशिश की जा रही है।

  • Share