प्रमुख खबरें

पंजाब: मेडिकल कॉलेजों में अगले आदेशों तक ओपीडी सेवाएं निरस्त, इमरजेंसी सेवाएं जारी रहेंगी

By Arvind Kumar -- April 29, 2021 10:04 am -- Updated:Feb 15, 2021

चंडीगढ़। पंजाब सरकार द्वारा अगले आदेशों तक मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में ओ.पी.डी. सेवाएं निरस्त करने का फ़ैसला लिया गया है। इन स्वास्थ्य संस्थाओं में सभी बेड कोविड मरीज़ों के लिए आरक्षित रखने का फैसला लिया गया है। हालांकि इस दौरान इमरजेंसी सेवाएं जारी रखी जाएंगी।

मेडिकल ऑक्सीजन की उपलब्धता और अन्य ज़रूरतों की स्थिति का जायज़ा लेने के लिए की एक मीटिंग के दौरान पंजाब के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री ओ.पी. सोनी ने अधिकारियों को ऑक्सीजन और किसी अन्य चिकित्सा संबंधी सप्लाई में कोई भी रुकावट आने की सूरत में तुरंत कार्यवाही करने की हिदायत दी।
 उन्होंने कहा कि यदि ऑक्सीजन की कमी के बारे में कोई रिपोर्ट उनके ध्यान में आती है तो वह तुरंत इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दें, जिससे इससे निपटने सम्बन्धी कदम उठाए जा सकें।

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र में फ्री लगेगा कोरोना का टीका, उद्धव कैबिनेट का फैसला

यह भी पढ़ें- पीएम केयर्स फंड से खरीदे जाएंगे 1 लाख पोर्टेबल ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर


कैबिनेट मंत्री ने चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान के प्रमुख सचिव को कोविड मरीज़ों के लिए एडवांस्ड कैंसर सैंटर, बठिंडा में 75 बेड आरक्षित रखने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी बताया कि मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में बेडों की मौजूदा संख्या की अपेक्षा और 900 बेडों का विस्तार करने के लिए कहा गया है।