राजनीति

अग्निपथ योजना पर विपक्ष कर रहा है नकारात्मक राजनीति, युवाओं में सेना भर्ती के लिए जज्बा: बबीता फौगाट

By Vinod Kumar -- July 17, 2022 4:25 pm

चरखी दादरी/प्रदीप साहू: अग्निपथ योजना पर बीजेपी नेत्री व महिला बाल विकास निगम की चेयरमैन बबीता फौगाट ने कटाक्ष करते हुए कहा कि विपक्ष को आमजन की सोच का कोई सरोकार नहीं है। विपक्ष निगेटिव राजनीति कर रहा है। युवाओं में सेना में भर्ती होने का जज्बा व जोश है, बावजूद इसके विपक्ष युवाओं को भटका रहा है।

बबीता फौगाट ने चरखी दादरी में नशा मुक्ति प्रदर्शनी का अवलोकन करने के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि अग्निपथ योजना के तहत युवाओं का भविष्य उज्ज्वल है। विपक्ष सिर्फ अपनी राजनीति जाने के भय से युवाओं को बरगला रहा है। युवाओं को सेना में भर्ती के चार वर्ष से मतलब नहीं, बल्कि सेना में जाने का जज्बा बना हुआ है।

बबीता फौगाट ने कहा कि युवाओं को अग्निपथ योजना के माध्यम से देश सेवा का मौका मिल रहा है। युवा अग्निपथ योजना के तहत भर्ती होने के लिए आगे आ रहे हैं। वहीं, कोरोना काल में सेना भर्ती नहीं होने पर प्रधानमंत्री ने युवाओं को भर्ती में छूट दी है। अग्निपथ योजना देश की रक्षा करने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए कारगर साबित होगी।

उधर सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल आनंद साकले लगातार युवाओं को अग्निपथ योजना के बारे में जागरूक कर रहे हैं। कर्नल आनंद साकले ने कहा कि युवाओं को प्रोटेस्ट की बजाए अग्निपथ योजना के तहत रजिस्ट्रेशन करवाकर सेना की भर्ती में शामिल होना चाहिए, ताकि उनका भविष्य बन सके और देश सेवा कर सकें। सेना में आईटीआई व अन्य तकनीकी कोर्स करने वालों को विशेष वरियता दी जा रही है और भर्ती में युवाओं को इस बार छूट भी मिल रही है।

  • Share