पुलिस से बचकर भागने का प्रयास कर रहे बाइक सवार को पीसीआर ने कुचला, मौत

PCR rider crushes bike rider attempting to escape from police

हांसी। (संदीप सैणी) हांसी पुलिस से बचकर भागने का प्रयास कर रहे एक बाइक सवार को जींद चुंगी पर पीसीआर ने कुचल दिया। पीसीआर तले बुरी तरह कुचले जाने के बाद गंभीर रूप से घायल हुए गंगनखेड़ी निवासी रविंद्र ने इलाज के दौरान हिसार में दम तोड़ दिया। पीसीआर से कुचलने की वीडियो CCTV में कैद हो गई। आरोप है कि इसके बाद पुलिस मामले को दबाने में जुटी गई और मामले को सड़क हादसा दिखाते हुए इत्तेफाकिया कार्रवाई कर दी।

पुलिस की इस कार्रवाई से परिनज भड़क गए। परिजनों ने सिविल अस्पताल पहुंचे डीएसपी विनोद शंकर का विरोध कर दिया व फिर आरोपी पुलिस कर्मचारियों पर मामले दर्ज करने व गिरफ्तारी की मांग करते हुए शव को लेकर लघु सचिवालय के समक्ष धरने पर बैठ गए। परिजनों के विरोध को देखते हुए आखिर पुलिस बैकफुट पर आई गई व देर शाम पीसीआर में तैनात तीन पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ हत्या व एससी-एसटी एक्ट में मामला दर्ज कर तीनों को लाइन हाजिर करने पर परिजनों ने धरना खत्म किया।

PCR rider crushes bike rider attempting to escape from police

मृतक के पिता राममेहर ने कहा कि रविंद्र शहर से गांव की तरफ आ रहा था। इसी दौरान पुलिस पीसीआर ने बाइक सवार रविंद्र का पीछा करते हुए उसे कुचल किया। हादसे के बाद पीसीआर में तैनात पुलिस कर्मचारियों के हाथ पांव फूल गए व घायल को आननफानन में हांसी के सिविल अस्पताल में ले जाया गया। जहां से चिकित्सकों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए हिसार रेफर कर दिया। हिसार के अस्पताल में इलाज के दौरान घायल ने दम तोड़ दिया। परिजनों को पहले तो पुलिस ने गुमराह किया और कहा कि बिजली के पोल से टकराने की वजह से रविंद्र की मौत हुई है। लेकिन बाद में प्रत्यक्षदर्शियों के सामने आने व एक सीसीटीवी फुटेज वायरल होने के बाद मामला में सच्चाई सामने आई। जिसके बाद परिजन लघु सचिवालय के सामने करीब दो घंटे तक शव को लेकर धरने पर बैठे रहे।

PCR rider crushes bike rider attempting to escape from police

डीएसपी धर्मबीर सिंह ने बताया की पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी पुलिस कर्मचारियों को लाइन हाजिर करते हुए उनके खिलाफ हत्या व अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। अभी प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि पुलिस चालान काट रही थी और इससे बचकर युवक भाग रहा था। लेकिन अभी जांच जारी है और विस्तृत जांच के बाद ही सच्चाई सामने आएगी।

—PTC NEWS—