हरियाणा

दादरी में जलभराव की समस्या से परेशान लोगों ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छा मृत्यु, सीएम-डिप्टी सीएम का जलाया पुतला

By Vinod Kumar -- May 15, 2022 3:02 pm

चरखी दादरी/प्रदीप साहू: दादरी शहर के गांधी नगर क्षेत्र के निवासियों ने राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग करते हुए अपनी पीड़ा बयां की। उन्होंने कहा कि वो महीनों से जलभराव के बीच नरकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। साहब...ना कोई सुनता और ना ही कोई समाधान होता है। ऐसे नरकीय जिंदगी से तो अच्छा है कि मौत को गले लगा लें।

इस दौरान लोगों ने दूषित जलभराव का समाधान नहीं होने पर सीएम व डिप्टी सीएम के पुतले दहन किए और रोड व रेलवे ट्रैक जाम करने की चेतावनी भी दे डाली। बता दें कि करीब 6 माह से दादरी शहर के कई इलाकों में सीवर जाम होने के चलते गंदा पानी गलियों से लेकर सडक़ों पर जमा है। कई स्थानों पर तो हालात ऐसे हैं कि सीवर का गंदा पानी घरों में घुस रहा है।

waterlogging, euthanasia, President,charkhi dadri

सड़कों व गलियों से निकलने में नागरिकों को पैदल की बजाए किसी गाड़ी में बैठकर क्रास करने पड़ते हैं। हालांकि लोग समस्या को लेकर अनेकों बार धरने-प्रदर्शन कर चुके हैं, बावजूद इसके कोई समाधान धरातल पर नहीं हुआ। जिसके चलते गांधी नगर क्षेत्र के निवासियों ने दूषित पानी के बीच ही पार्षद महेश गुप्ता की अगुवाई में प्रदर्शन करते हुए सीएम व डिप्टी सीएम के पुतल दहन किए। साथ ही राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग करते हुए ज्ञापन भेजा गया।

waterlogging, euthanasia, President,charkhi dadri

लोगों ने कहा कि ऐसी नरकीय जिंदगी जीने को मजबूर हैं, इसलिए इच्छा मृत्यु की मांग की है। यहां पर सरकार में विधायक व कई चेयरमैन हैं बावजूद इसके समाधान तो दूर, कोई उनके हालात तक देखने नहीं आता। स्थानीय निवासी बाला देवी व नगर पार्षद महेश गुप्ता ने बताया कि बार-बार अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक अरदास लगा चुके हैं। गंदे पानी के बीच से निकलते हुए भी डर लगता है।

waterlogging, euthanasia, President,charkhi dadri

सांकेतिक रूप से धरने-प्रदर्शन का ना तो सरकार और ना की प्रशासन पर कोई असर पड़ा। अब मजबूर होकर इच्छा मृत्यु की मांग की है। उन्होंने चेतावनी भी दी कि वे रोड व रेलवे ट्रैक को जाम कर देंगे।

  • Share