दिल्ली में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए बनेगा प्लाज़्मा बैंक, केजरीवाल ने की ये अपील

Plasma bank to be built for treatment of corona patients in Delhi

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हम कोरोना मरीजों के इलाज के लिए प्लाज़्मा बैंक बनाने जा रहे हैं। देशभर में ये पहला प्लाज़्मा बैंक होगा। मैं ठीक हुए लोगों से प्लाज़्मा दान करने की अपील करता हूं।  यह ‘प्लाज़्मा बैंक’ दिल्ली में लिवर और पित्त विज्ञान संस्थान में स्थापित किया जाएगा। आपके आने-जाने और टैक्सी का खर्चा सरकार देगी बस आप प्लाज़्मा देने के इच्छुक हों।

वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज दिल्ली में बेड्स की कमी नहीं है। अभी हमारे पास 13500 बेड है जिसमें से 6000 भरे हुए हैं 7500 खाली हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि LNJP अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. असीम गुप्ता का कल कोरोना के कारण निधन हो गया। डॉ. असीम गुप्ता की आत्मा को भगवान अपने चरणों में जगह दे। वो हम सबके लिए बहुत बड़ी प्रेरणा हैं। उनके परिवार को सरकार द्वारा 1 करोड़ रुपये की मुआवजा राशि दी जाएगी।

गौर हो कि राजधानी दिल्ली में भी कोरोना कहर बरपा रहा है और लगातार संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। संक्रमण तथा मौत के लगातार बढ़ते आंकड़ों के साथ अब दिल्ली देश में दूसरे स्थान पर आ गया है।

Plasma bank to be built for treatment of corona patients in Delhi

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 2889 नये मामले सामने आए हैं। अब दिल्ली में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 83,077 तक पहुंच गया। इसी अवधि में 65 मरीजों की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या 2623 हो गयी। राजधानी में 52,607 मरीज रोगमुक्त भी हुए हैं।

—PTC NEWS—