हिमाचल

पीएम मोदी ने धर्मशाला में किया रोड शो, मुख्य सचिवों के सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

By Vinod Kumar -- June 16, 2022 3:13 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला पहुंचे। यहां उन्होंने खुली जीप में सवार होकर रोड शो किया। इस दौरान हजारों लोगों की भीड़ ने फूलों की बारिश के साथ पीएम का स्वागत किया। पीएम मोदी के साथ हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गाड़ी में खड़े हो लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। लोग प्रधानमंत्री मोदी की एक झलक पाने के लिए काफी उत्सुक नजर आए। पीएम मोदी मुख्य सचिव सम्मेलन में भाग लेने के लिए धर्मशाला आए हैं।

पीएम मोदी आज धर्मशाला में ही छहरेंगे। पीएम के लिए खास व्यंजन तैयार करवाए जा रहे हैं। आज शाम उन्हें कांगड़ी धाम और सेपू बड़ी परोसी जाएगी। कांगड़ा का मदरा, खट्टा, सेपू बड़ी के साथ अन्य व्यंजन प्रधानमंत्री के डिनर में शामिल किए गए हैं। प्रधानमंत्री शुक्रवार को मुख्य सचिवों के सम्मेलन में शामिल होंगे। इस सम्मेलन में 2045 तक भारत का रोड मैप तैयार किया जा रहा है। शुक्रवार को दोपहर बाद प्रधानमंत्री वापस दिल्ली लौटेंगे।


हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में बीजेपी ने यहा मिशन रिपीट के लिए तैयारी पूरी कर ली है। पीएम मोदी का 17 दिन के अंदर यह दूसरा और छह महीने में यह तीसरा हिमाचल दौरा है। इससे पहले केंद्र में आठ साल पूरा करने पर प्रधानमंत्री मोदी 31 मई को शिमला आए थे। यहां उन्होंने देशभर में केंद्रीय योजनाओं का लाभ लेने वाले लाभार्थियों के साथ संवाद किया था।


वहीं, देशभर के साथ हिमाचल में भी अग्निपथ स्कीम का विरोध हुआ। आज पीएम के दौरे के दौरान कांगड़ा के गग्गल में प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आए युवकों ने सेना में अग्निपथ भर्ती का विरोध किया। युवाओं ने पीएम मोदी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

युवाओं की पुलिस के साथ भी झड़प हो गई। इसके बाद पुलिस ने हलके बल का प्रयोग भी किया। प्रदर्शनकारी पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थल की ओर कूच करने लगे, लेकिन पुलिस ने इन्हें बसों में बिठाकर दूर छोड़ दिया। युवाओं ने कहा कि केंद्र सरकार युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है।

  • Share