हरियाणा

VIP कल्चर पर पंजाब सरकार का एक और बड़ा प्रहार, जेलों में वीआईपी सेल बंद करने के आदेश

By Vinod Kumar -- May 14, 2022 12:36 pm -- Updated:May 14, 2022 4:08 pm

पंजाब में कई वीआईपी की सुरक्षा में कटौती के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अब राज्य की जेलों में वीआईपी कल्चर को खत्म करने का फैसला लिया है। फैसले के तहत जेलों में वीआईपी सेल को बंद करने का आदेश दिया गया है।

इसके साथ ही भगवंत मान सरकार ने जेलों में मिलने वाले मोबाइल फोन को लेकर सख्ती कर दी है। पंजाब की जेलों में लगातार सर्च ड्राइव चलाई जा रही है। सीएम ने कहा कि अब तक 710 मोबाइल बरामद किए गए हैं। जेलों के अंदर से अब काले कारोबार नहीं चलेंगे। लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है। सीएम भगवंत मान ने कहा कि सुधार घर अब असल मायनों में अपराधियों को सुधारेंगे।

भगवंत मान ने राज्य की बागडोर संभालने के बाद से उनकी सरकार द्वारा की गई अन्य पहलों को भी सूचीबद्ध किया। सीएम ने कहा कि वह अक्सर सोचते थे कि अदालतों द्वारा कानून तोड़ने का दोषी पाया गया व्यक्ति जेलों में वीआईपी कैसे बन गया।उन्होंने कहा कि पंजाब की जेलों से गैंगस्टरों का नेटवर्क संचालित होता है। उनकी सरकार इन गैंगस्टरों को कार्रवाई के लिए प्रतिबद्ध है।

बता दें कि इससे पहले भी वीआईपी कल्चर पर कार्रवाई करते हुए पंजाब की मान सरकार ने हाल ही में पंजाब की पूर्व सीएम राजिंदर कौर भट्टल, पूर्व उप मुख्यमंत्री ओपी सोनी और कई बड़े नेताओं की सिक्योरिटी को कम करने और वापस लेने के आदेश दिए थे।

जानकारी के अनुसार पंजाब पुलिस ने 127 पुलिसकर्मियों और नौ वाहनों को वापस बुला लिया है। जनता की सुरक्षा के लिए अब पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा।

 

  • Share