कोरोना संक्रमित मरीजों तक रोबोट पहुंचाएगा खाना और दवाइयां

By Arvind Kumar - April 25, 2020 12:04 pm

गुरुग्राम। (नीरज वशिष्ठ) साइबर सिटी के सरकारी अस्पताल में कोरोना वयरियर्स की मुश्किलों को कम करता यह रोबोट निजी कंपनी द्वारा दान दिया गया है। दरअसल कोरोना संक्रमितों का इलाज करने के दौरान सर्वाधिक खतरा नर्सों और डॉक्टर्स को रहता है और दुनिया भर में कई डॉक्टर्स और नर्स या फिर अन्य स्टाफ कोरोना संक्रमण से जूझ रहा हैं। ऐसे में यह रोबोटिक मशीन कोरोना वॉरियर्स की जहाँ मुश्किल कम कर रही है तो वहीं इन्हें रिस्क जोन में जाने के खतरे से भी दूर कर रहा है।

जिला के चीफ मेडिकल अधिकारी जे एस पुनिया की माने तो रोबोटिक मशीन के इस्तेमाल से अब काम थोड़ा आसान होने लगा है। मशीन मरीजों को खाना पीना और दवा टाइम पर पहुंचाने में बड़ी भूमिका अदा करने में लगी है।

Robot will deliver food and medicines to Corona infected patientsगौरतलब रहे साइबर सिटी में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है और 47 तक जा पहुंचा है। हालांकि इसमें से 35 मरीज ठीक होकर जा भी चुके है लेकिन बाकी बचे संक्रमित लोग इसी सरकारी अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे हैं। ऐसे में इस रोबोटिक मशीन ने कोरोना वॉरियर्स की मुश्किलों को खत्म करना जरूर शुरू कर दिया है।

---PTC NEWS

adv-img
adv-img