देशद्रोह के आरोपी प्रोफेसर वीरेन्द्र ने की आरोपमुक्त करने की मांग, सुनवाई कल

Court 1
देशद्रोह के आरोपी प्रोफेसर वीरेन्द्र ने की आरोपमुक्त करने की मांग

रोहतक। (अंकुर सैनी) जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान भड़काऊ आडियो क्लिप मामले में पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के राजनैतिक सलाहकार रहे प्रोफेसर वीरेन्द्र की तरफ से उन्हें आरोपमुक्त करने की मांग की गई है। प्रोफेसर वीरेन्द्र के खिलाफ चार्जशीट पर गवाही से पहले उनके वकील ने कोर्ट में याचिका दाखिल कर ये मांग की है कि जिस ऑडियो क्लिप के आधार पर उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है, वह केस ही नहीं बनता। प्रोफेसर वीरेन्द्र की इस याचिका पर रोहतक जिला सेशन कोर्ट कल इस मामले पर सुनवाई करेगी।

virendra-singh
देशद्रोह के आरोपी प्रोफेसर वीरेन्द्र ने की आरोपमुक्त करने की मांग

दरअसल जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान प्रोफेसर वीरेन्द्र और कप्तान मानसिंह के बीच बातचीत की इस ऑडियो वायरल हुई थी, जिसमें प्रोफेसर वीरेन्द्र ये कहते सुनाई दिए थे कि हिसार-सिरसा साइड तो कीडी (चींटी) भी नहीं रोकी गई है। इस ऑडियो के आधार पर उनके खिलाफ रोहतक के सिविल लाईन थाने में देशद्रोह, षड़यंत्र और डकैती जैसी संगीन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। प्रोफेसर वीरेन्द्र को गिरफ्तार भी किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी। इस केस में पुलिस प्रोफेसर वीरेन्द्र के खिलाफ आंदोलन को भड़काने के आरोप में 500 से ज्यादा पेज की चार्जशीट दाखिल कर चुकी है, जिस पर अब गवाही शुरू होनी थी।

Advocate 1
देशद्रोह के आरोपी प्रोफेसर वीरेन्द्र ने की आरोपमुक्त करने की मांग

प्रोफेसर वीरेन्द्र के वकील जे.के. गक्खड़ ने बताया कि उन्होंने कोर्ट में याचिका दाखिल की है कि प्रोफेसर वीरेन्द्र और कप्तान मानसिंह के बीच सामान्य बातचीत हुई थी और उस बातचीत से किसी तरह का आंदोलन नहीं भड़का और न ही इस बातचीत के बाद कैप्टन मानसिंह ने किसी को कोई निर्देश दिए। इसलिए यह केस ही गलत है और देशद्रोह और षड़यंत्र जैसी धाराएं लगाना राजनीति से प्रेरित नजर आ रहा है। हमने कोर्ट से उन्हें आरोपमुक्त करने की मांग की है और कल यानि 6 दिसम्बर को कोर्ट इस मामले की सुनवाई करेगा।

यह भी पढ़ें : VIDEO: हुड्डा ने जो किया, वो सबने देखा है, जल्द ही हुड्डा जेल जाने वाले हैं: अनिल विज

—PTC NEWS—