हरियाणा

कोलकाता की शादीशुदा महिला ने पाकिस्तान में कबूला इस्लाम, पति की मौजूदगी में प्रेमी से किया निकाह

By Vinod Kumar -- November 29, 2021 10:42 am

नेशनल डेस्क: श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाश पर्व मनाने के लिए 17 नवंबर को पाकिस्तान गए श्रद्धालुओं के जत्थे मे शामिल भारतीय मूल की एक मूक—बधिर महिला ने लाहौर में निकाह रचा लिया। लाहौर की एक मस्जिद में उसने मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार निकाह किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भारत से दिल्ली का वीजा लगवाकर पाकिस्तान गई चालीस वर्षीय परमजीत कौर निवासी कोलकता पिछले दो सालों से पाकिस्तानी शख्स से सोशल मीडिया के जरिए जुड़ी थी। परमजीत ने वहां पहले वहां इस्लाम कबूल किया और फिर निकाह किया। हालांकि अभी परमजीत कौर को पुलिस ने वहां रहने की इजाजत नहीं दी है।

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में रहने वाली परमजीत कौर यूपी के लखनऊ में जन्मीं और पश्चिम बंगाल के कोलकाता में उसकी शादी हुई थी। परमजीत मूक बधिर है और उसका पति भी मूक बधिर है। दो साल से परमजीत का फेसबुक के जरिए पाकिस्तान के युवक मुहम्मद कामरान से दोस्ती थी। कामरान भी मूक है। दोनों की यह दोस्ती बाद में प्यार में बदल गई, जिसके बाद दोनों ने साथ रहने का फैसला कर लिया।

खास बात ये है कि परमजीत ने अपने पति को भी ये बात बता दी, जिस पर परमजीत के पति ने भी उसे पाकिस्तानी प्रेमी से शादी की इजाजत दे दी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, परमजीत श्री गुरु नानक के प्रकाश पर्व के अवसर पर बीती 17 नवंबर को श्रद्धालुओं के जत्थे के साथ पाकिस्तान गई। परमजीत के साथ उसका पति भी साथ गया। वहां परमजीत की मुलाकात कामरान और उसके परिवार से हुई।

परमजीत अपने पति के साथ पाकिस्तान में ही रहना चाहती थी, लेकिन वहां की पुलिस ने पर्यटक वीजा पर उसे वहां रहने की इजाजत नहीं दी, जिसके बाद परमजीत फिर से भारत लौट आई है। अब यहां से फिर से वीजा लगाकर परमजीत पाकिस्तान जाएगी।

  • Share