अपराध/हादसा

हरियाणा में नशा कारोबारियों की खैर नहीं, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो से ध्वस्त होगी सप्लाई चेन

By Arvind Kumar -- July 21, 2020 6:07 pm -- Updated:Feb 15, 2021

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस द्वारा हिसार रेंज में 2020 के प्रथम छः माह के दौरान विगत वर्ष इसी अवधि की तुलना में एनडीपीएस अधिनियम के तहत दर्ज हुई एफआईआर में 60 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी गई है। मादक पदार्थ तस्करी में संलिप्त गिरफ्तार आरोपियों की संख्या भी 50 प्रतिशत से अधिक बढ़ी है।

ड्रग-पेडलर्स पर कड़ी निगरानी करते हुए हिसार रेंज के तहत आने वाले हिसार, जींद, सिरसा, फतेहाबाद व पुलिस जिला हांसी में इस अवधि में 3003 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया गया है।

Sustained efforts by Hisar Range police led to 60% more NDPS catches

इस संबंध में जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था), नवदीप सिंह विर्क ने आज यहां बताया कि ड्रग-पेडलर्स के खिलाफ पुलिस की सक्रिय कार्रवाई के कारण मादक पदार्थ एक्ट संबंधी मामलों और गिरफ्तारी में निरंतर वृद्धि हो रही है। ड्रग्स जैसी बुराई को पूरी तरह से मिटाने व नशे की पाइपलाइन को तोड़ने के लिए नशा कारोबारियों पर पुलिस का लगातार कसता शिकंजा हमारी इस अवैध धंधे में लगे लोगों के खिलाफ जीरो टोलरंस का संकेत है।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो से होगी सप्लाई चेन ध्वस्त

विर्क ने कहा कि गृह मंत्री अनिल विज द्वारा ड्रग्स के खिलाफ युद्ध की घोषणा के बाद से ही राज्य पुलिस बल द्वारा डीजीपी हरियाणा मनोज यादव की निगरानी में नशीले पदार्थों की तस्करी में संलिप्त व्यक्तियों और समूहों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। अब एक समर्पित नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की स्थापना के साथ पुलिस मादक पदार्थ तस्करों पर अपनी पकड़ को और अधिक मजबूत करने में सक्षम होगी।

Sustained efforts by Hisar Range police led to 60% more NDPS catches

---PTC NEWS---

  • Share