खेल

IPL ने चीन कंपनी VIVO को कहा 'टाटा', भारत की ये दिग्गज कंपनी होगी इस लीग की नई स्पॉन्सर

By Vinod Kumar -- January 11, 2022 3:02 pm

IPL 2022 sponsor: इंडियन प्रीमियर लीग को अपना नया टाइटल स्पॉन्सर मिल गया है। साल 2022 से TATA ग्रुप आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर होगा। यानी अब ये टूर्नामेंट अब 'TATA IPL' के नाम से जाना जाएगा। TATA चीनी कंपनी Vivo की जगह लेगी।

आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने समाचार एजेंसी पीटीआई को जानकारी दी है कि साल 2022 से टाटा ही आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर होगा, जो चीनी कंपनी वीवो की जगह लेगा।VIVO ने साल 2018 में आईपीएल टाइटल स्पॉन्सरशिप के राइट्स खरीदे थे। इसके लिए कंपनी को बीसीसीआई को हर साल 440 करोड़ रुपये देने थे। वीवो का ये कॉन्ट्रैक्ट साल 2022 तक था। पिछले साल भारत-चीन के बीच हुए विवाद के कारण जब देश में विरोध हुआ, तब एक साल के लिए वीवो को ब्रेक लेना पड़ा था।

आपको बता दें कि मंगलवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग हुई है, जिसमें कई बड़े फैसले लिए गए हैं> टाटा को आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर बनाया गया है, इसके अलावा अहमदाबाद टीम को खरीदने वाले सीवीसी ग्रुप को लेटर ऑफ इंटेंट सौंपा गया है।

बता दें कि आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है। इस लीग में भारत के साथ साथ दुनिया के बड़े बड़े खिलाड़ी खेलते हैं। इस लीग में खिलाड़ियों पर खूब धनबर्षा होती है। आईपीएल का 2022 सीजन कई मायनों में खास होने जा रहा हैष क्योंकि इस बार मेगा ऑक्शन होना है।

इतना ही नहीं आईपीएल को जल्द ही नया मीडिया स्पॉन्सर भी मिलेगा, क्योंकि स्टार के साथ आईपीएल का राइट भी 2022 तक खत्म होगा। इस बार आईपीएल में 8 की जगह 10 टीमें हिस्सा लेंगी। इस बार लखनऊ और अहमदाबाद नई टीमों को जोड़ा गया है।

  • Share