हिमाचल: आज से खुल गए शक्तिपीठों के द्वार, श्री नैना देवी में उमड़े माता के भक्त

By Arvind Kumar - July 01, 2021 10:07 am

बिलासपुर। हिमाचल प्रदेश का विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी जी आज से दर्शनों के लिए खुल गया। कोरोना महामारी के चलते मंदिर लगभग 70 दिनों से दर्शनों के लिए बंद था। आज मंत्रोच्चारण और विधिवत पूजा अर्चना के साथ माता जी के दर्शनों के लिए मन्दिर खुल गया है।

उल्लेखनीय है कि पिछले कई दिनों से मंदिर बंद होने के कारण इन धार्मिक स्थानों पर सन्नाटा पसरा हुआ था लेकिन आज फिर से यह धार्मिक स्थल ऊंचे जयकारों से गुलजार हो गए।

पंजाब, हिमाचल, हरियाणा दिल्ली और अन्य प्रदेशों से काफी संख्या में श्रद्धालु विश्व प्रसिद्ध शक्तिपीठ श्री नैना देवी जी के दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं। मंदिर न्यास ने कोविड-19 महामारी को देखते हुए तमाम व्यवस्थाएं की हैं। श्रद्धालुओं को मास्क लगाकर ही मंदिर भेजा जा रहा है। इसके अलावा सिंगल लाइन में श्रद्धालुओं को दर्शन करवाए जा रहे हैं।
यह भी पढ़ें- AC पर सब्सिडी दे रही हरियाणा सरकार, ऐसे उठाएं फायदा

यह भी पढ़ें- …तो पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ऐलनाबाद से लड़ेंगे चुनाव

सोशल डिस्टैसिंग का भी पालन करवाया जा रहा है ताकि कोरोना महामारी से बचा जा सके। मंदिर के मुख्य द्वार के पास ऑटोमेटिक सेनेटाइजर मशीनें लगाई गई हैं ताकि श्रद्धालु हाथों को सेनेटाइज करके साफ करके माताजी के मंदिर में प्रवेश करें और माता जी का आशीर्वाद प्राप्त करें।

adv-img
adv-img