अनलॉक-1 के तहत गाइडलाइन के साथ सोमवार से खुलेंगे धार्मिक स्थल, रेस्टोरेंट और शॉपिंग मॉल्स: डिप्टी सीएम

Temples, mosques and shopping malls will not open in these districts of Haryana

चंडीगढ़। राज्य सरकार ने प्रदेश में 8 जून से अनलॉक-1 के तहत सामाजिक दूरी की पालना के साथ धार्मिक स्थल, रेस्टोरेंट और शॉपिंग मॉल्स खोलने का निर्णय लिया है। हालांकि कोरोना के संक्रमण को देखते हुए फरीदाबाद और गुरुग्राम में अभी धार्मिक संस्थानों और शॉपिंग मॉल्सा को नहीं खोला जाएगा। यह जानकारी आज प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक के बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए दी। उन्होंने बताया कि बैठक में मुख्य रूप से तीन विषयों पर चर्चा हुई, जिनमें धार्मिक संस्थानों, शॉपिंग मॉल्सय और रेस्टोरेंट को खोलने को लेकर चर्चा हुई।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि राज्य सरकार ने अनलॉक-1 के तहत धार्मिक स्थल, रेस्टोरेंट और शॉपिंग मॉल्स खोलने का फैसला लिया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल फरीदाबाद और गुरुग्राम को छोड़कर अन्य सभी जिलों में धार्मिक संस्थानों व शॉपिंग मॉल्स खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि 8 जून से मंदिर, मस्जिद, चर्च आदि धार्मिक स्थलों को सामाजिक दूरी की पालना के साथ खोला जाएगा लेकिन इन स्थलों पर किसी प्रकार जागरण, नमाज और रविवार को चर्च में इकट्ठा होने वाली भीड़ पर रोक है।

वहीं शॉपिंग मॉल्स खोलने को लेकर उन्होंने बताया कि सरकार ने फैसला लिया है कि गुरुग्राम और फरीदाबाद को छोड़कर तमाम जगहों पर शॉपिंग मॉल्स खोले जाएंगे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेशभर में रेस्टोरेंट को उनमें बैठने की पूरी क्षमता की बजाय केवल 50 फीसदी लोगों की अनुमति के साथ खोले जाएंगे और इसको लेकर बकायदा जिला प्रशासन से आदेश लेने होंगे।

—PTC NEWS—