हरियाणा

कश्मीर के अनंतनाग में फिर आतंकी हमला, पुलिस-सीआरपीएफ की टुकड़ी पर गोलीबारी

By Vinod Kumar -- August 12, 2022 5:12 pm

स्वतंत्रता दिवस के नजदीक आते ही घाटी में आतंकी गतिविधियां तेज हो गई हैं। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आठ घंटे के भीतर दूसरा आतंकी हमला हुआ है। अनंतनाग के बिजबेहरा थाना इलाके में शुक्रवार को आतंकियों ने पुलिस और सीआरपीएफ पार्टी को निशाना बनाकर फायरिंग की।

आतंकियों की फायरिंग में बिजवेहरा के थाना अध्यक्ष घायल हुए हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

इस हमले से कुछ घंटे पहले ही बांदीपोरा जिले में आतंकवादियों ने बिहार के एक प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। यह घटना बीती रात की बताई जा रही है। मृतक प्रवासी मजदूर का नाम मोहम्मद अरमेज था। गोली लगने के बाद अमरेज को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया था था, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

केन्द्र सरकार ने हाले में दावे किए थे कि जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद लगभग ख़त्म हो गया है, लेकिन सच्चाई इससे अलग है। घाटी में आतंकी टारगेट किलिंग की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। 10 महीने में बिहार के 7 लोगों की हत्या कर दी गई है। इसके साथ ही पिछले कुछ महीने में कश्मीरी पंडितों को भी आतंकियों ने निशाना बनाया है।

J-K: Two militants involved in attack on CRPF personnel killed

बता दें कि बीते कल भी राजौरी में आतंकियों ने राजौरी में सेना के कैंप पर हमला किया था। इसके बाद हुई मुठभेड़ में 2 आतंकियों को सेना ने मार गिराया था था, लेकिन सेना के चार जवान शहीद हो गए थे। मारे गए आतंकी उरी जैसा हमला करने की फिराक में थे, लेकिन भारतीय सेना ने इन्हें मुठभेड़ में मार गिराया।

  • Share