अपराध/हादसा

कोरोना योद्धाओं को सम्मान देने के बहाने किया ब्लैकमेल, अब चढ़े पुलिस के हत्थे

By Arvind Kumar -- July 04, 2020 10:07 am -- Updated:Feb 15, 2021

पलवल। (गुरदत्त गर्ग) कोरोना योद्धाओं का सम्मान करने की बात कह रुपये देते समय पुलिसकर्मियों की वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले गिरोह के तीन आरोपियों को शहर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से रंगदारी के 2 लाख रुपये की नकदी को भी बरामद किया है। आरोपियों की क्वारंटीन समय की अवधि व कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें अदालत में पेश कर गहन पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

डीएसपी यशपाल खटाना ने बताया कि बस स्टैंड चौकी में कार्यरत एएसआई हरपाल ने शिकायत दर्ज कराई थी कि 24 जून की शाम 5 बजे दो युवक चौकी में आए जिनमें से एक ने अपना नाम सलमान निवासी पीरगढ़ी (दिल्ली) बताया और कहा कि उसकी कार का पंचवटी कालोनी निवासी हर्षित की कार के साथ माल गोदाम रोड पर एक्सिडेंट हो गया है। लेकिन उन दोनों ने आपस में समझौता कर लिया है और लिखित राजीनाम पेश किया। जिसके बाद दोनों युवक चले गए। लेकिन थोड़ी देर बाद सलमान नामक युवक वापस आया और कहा कि वह कोरोना योद्धाओं के काम की सराहना करता है तथा उन्हें खाने-पीने की वस्तुएं, मास्क, सैनिटाईजर वितरित करते हैं। लेकिन इस समय उसके पास कोई सामान नहीं है लेकिन तुम कुछ रुपये ले लो जिनसे मास्क व सैनिटाइजर खरीद लेना।

 इसके बाद सलमान ने 500 दिए और 500 रुपये मुंशी को देने लगा। लेकिन मुंशी ने रुपये लेने से मना कर दिया और कहा तुम ये रुपये होमगार्ड रतिराम को दे दो। सलमान ने 500 रुपये रतिराम व 500 एसपीओ अजय कुमार दे दिए और वहां से चला गया। उसके एक-डेढ़ घंटे बाद सलमान का फोन आया और कहा कि आपकी रुपये देते समय वीडियो बना ली। आप दिल्ली आकर मालिक जीसान अली उर्फ मुन्ना से मिल लेना। थोड़ी देर बाद सलमान पलवल में बस स्टैंड के पास मिला और दस हजार रुपये की मांग कर वीडियो डिलीट करने की बात कही। पीड़ित ने दस हजार रुपये सलमान को दे दिए लेकिन उसने वीडियो डिलीट नहीं करी।

उसके बाद सलमान पीड़ित को दिल्ली ले गया। जहां पर सलमान का मालिक जीसान अली उर्फ मुन्ना उनका साथी मोहम्मद शाचीर निवासी नवीन विहार न्यू दिल्ली मिले। जिन्होंने कहा कि तुम 3 लाख रुपये दे दो वरना तुम्हारे खिलाफ मामला दर्ज करा देंगे। उसके बाद 25 जून को पीड़ित एएसआई की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

Three Arrested for Blackmailing Corona Warrior | Haryana News

पलवल तहसीलदार को ड्यूटी मजिस्टे्रट नियुक्त कर आरोपियों द्वारा बताए गए स्थान व फोन डिटेल के आधार पर दबिश दी गई और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि इससे पहले भी वह दो महीने के अंदर ऐसी ही तीन वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस ने आरोपियों को शुक्रवार को अदालत में पेश कर गहन पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर लिया हुआ है।

---PTC NEWS---

  • Share