हरियाणा

पीलिया ने पसारे अपने पैर, तीन की मौत, मरीजों के आकड़े में लगातार बढ़ौतरी

By Arvind Kumar -- January 27, 2020 1:01 pm -- Updated:Feb 15, 2021

कुरुक्षेत्र। (अशोक यादव) कुरुक्षेत्र के पॉश एरिया समझे जाने वाले हुडा के सेक्टर 3 में दूषित पेयजल सप्लाई से पीलिया का कहर बढ़ता ही जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ो के मुताबिक अब तक पीलिया के 69 मामले उनकी पकड़ में आ चुके हैं। यही नहीं एक हफ्ते में दो महिलाओं सोनिया/रीना और रविवार को एक युवक संजय यानि तीन की मौत भी हो चुकी है। लेकिन पानी की लीकेज रोकने में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण हरियाणा (एचएसवीपी) नाकाम रहा है!

Haryana News| Three died of jaundice in Kurukshetra पीलिया ने पसारे अपने पैर, तीन की मौत, मरीजों के आकड़े में लगातार बढ़ौतरी

जिला मलेरिया अधिकारी सुदेश सहोता ने बताया कि विभाग के 160 लोग युद्ध स्तर पर सेक्टर तीन में पीलिया को काबू करने में लगे हैं लेकिन जब तक लीकेज काबू नहीं आएगी और लोग दूषित पानी पीने पर मजबूर होंगे तब तक वो बीमार ही होते रहेंगे। उन्होंने पुष्टि करते हुए कहा कि पानी की लीकेज बारह जगह से प्रकाश में आई है और आज भी एक जगह पानी की लीकेज हेल्थ कर्मचारियों ने ढूंढ कर शहरी विकास प्राधिकरण को बताई है। उन्होंने बताया कि पीलिया के 69 कन्फर्म मामले प्रकाश में आए हैं और ओपीडी 562 तक पहुंच गई है।

यह भी पढ़ेंचंडीगढ़: कलयुगी मां का कारनामा, मासूम को बेड बॉक्स में डाल हुई फरार

---PTC NEWS---




  • Share