अपराध/हादसा

सीवरेज लाइन डालते समय मिट्टी के नीचे दबे दो मजदूर, मौत

By Arvind Kumar -- December 26, 2020 9:12 am -- Updated:Feb 15, 2021

टोहाना। (सतीश अरोड़ा) टोहाना के जाखल की नई बस्ती में सीवरेज लाइन डालने का कार्य पूरे जोरों शोरों से किया जा रहा है। लेकिन इस दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। जब मजदूर करीब 12 फुट गहराई में सीवरेज लाइन डाल रहे थे तो अचानक मिट्टी का एक बहुत बड़ा हिस्सा मजदूरों पर गिर गया। वार्ड वासियों व अन्य मजदूरों के सहयोग से व जेसीबी की सहायता से दोनों मजदूरों को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला जिन्हें प्राथमिक उपचार के लिए जाखल के सिविल हॉस्पिटल में लाया गया।

Laborers buried under soil सीवरेज लाइन डालते समय मिट्टी के नीचे दबे दो मजदूर, मौत

यह भी पढ़ें- बिजली दरों में बढ़ोत्तरी पर सुरजेवाला ने खट्टर सरकार को घेरा

डॉक्टरों ने एक युवक को निवासी कुलदीप सिंह उम्र 35 वर्ष को मृत घोषित कर दिया व दूसरे मजदूर सुरजीत सिंह उम्र 25 वर्ष को प्राथमिक उपचार कर उसे टोहाना के लिए रेफर कर दिया था लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई।

Laborers buried under soil सीवरेज लाइन डालते समय मिट्टी के नीचे दबे दो मजदूर, मौत

इन दोनों की मौत हो जाने से जाखल वासियों में संबंधित विभाग के प्रति व्यापक रोष पाया जा रहा है। लोगों ने आरोप लगाया कि संबंधित विभाग की तरफ से व ठेकेदार द्वारा इतना बड़ा कार्य मजदूरों को बिना सुरक्षा प्रदान किए करवाया जा रहा था।
यह भी पढ़ें- अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

सूचना मिलने पर जाकर थाना प्रभारी विक्रम जोसन सिविल हॉस्पिटल जाखल में पहुंचे और सारे मामले की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जाएगी। अगर संबंधित विभाग की तरफ से इस निर्माण कार्यों में किसी भी तरह की कोई लापरवाही बरती गई है तो इनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जा सकता है।

Laborers buried under soil सीवरेज लाइन डालते समय मिट्टी के नीचे दबे दो मजदूर, मौत

आपको बता दें कि आज से करीब डेढ़ माह पहले भी नई बस्ती में सीवरेज लाइन का कार्य करते समय मिट्टी के गिरने से उसके नीचे भी दो मजदूर दब गए थे जिन्हें सकुशल बाहर निकाल लिया गया था। इतनी घटना हो जाने के बाद भी संबंधित विभाग द्वारा इन मजदूरों की सुरक्षा के लिए किसी तरह का कोई प्रबंध न करना एक बड़ा सवालिया निशान खड़ा करता है।