हरियाणा

गुजरात में ओमिक्रोन वेरियंट के दो नए मामले, जानिए इस वेरियंट से अब कितने मरीज हुए संक्रमित

By Vinod Kumar -- December 10, 2021 3:50 pm

नेशनल: गुजरात में ओमिक्रोन के दो और मामले सामने आए हैं। ये दोनों जामनगर में ओमिक्रोन वेरियंट से संक्रमित पाए गए मरीज के संपर्क में आए थे। इनके सैंपल जांच के लिए गांधीनगर में भेजे गए थे। जांच में दोनों मरीजों में ओमिक्रोन वेरिएंट की पुष्टि हुई है। गुजरात में अब ओमिक्रोन संक्रमित लोगों की संख्या तीन हो गई है।

बता दें कि गुजरात में शुक्रवार को 72 वर्षीय शख्स ओमिक्रोन से संक्रमित पाया पाया गया था। अधिकारियों के मुताबिक उस शख्स की पत्नी और उसका भाई कोरोना के नए वेरिएंट की चपेट में आ गए। जामनगर के कलेक्टर सौरभ पारधी ने कहा कि उनकी क्लिनिकल कंडीशन ठीक है और शख्स के पिछले हफ्ते पॉजिटिव पाए जाने के बाद इन लोगों को भी आइसोलेट कर दिया गया है।

72 वर्षीय शख्स जिम्बाब्वे से लौटा था और उनमें ओमिक्रोन वेरिएंट पाया गया था। जिस जगह में ये लोग रह रहे हैं, उसे पहले ही कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। अब तक देश में ओमिक्रोन के 23 मामले सामने आ चुके हैं।
दूसरी ओर, राजस्थान में ओमिक्रोन की चपेट में आए शख्स के सम्पर्क में आई महिला दिल्ली में संक्रमित पाई गई हैं और उन्हें लोक नायक जयप्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एक अधिकारी ने बताया कि महिला गुरुवार को संक्रमित पाई गईं। वह कहीं भी विदेश यात्रा पर नहीं गई थीं। उनके परिवार के 17 लोग भी आइसोलेशन में हैं। अधिकारी ने बताया कि उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनके नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केन्द्र भेजे गए हैं।

वहीं दूसरी ओर पुणे का एक ओमिक्रॉन संक्रमित शख्स 10वें दिन निगेटिव पाया गया है। वहीं राजस्थान के जयपुर में पाए गए 9 ओमिक्रॉन मरीजों की रिपोर्ट भी अब निगेटिव आ गई है।उन्हें RUHS अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. हालांकि, इन्हें 7 दिन के होम क्वारंटीन में रहना जरूरी होगा।

  • Share