उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत, मरने से पहले कही थे ये बात

Unnao rape 2 (1)
उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत, मरने से पहले कही थे ये बात (File Photo)

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता की देर रात उपचार के दौरान मौत हो गई। मौत से पहले वो सिर्फ एक ही बात कहती रही कि गुनहगारों को मत छोड़ना। इलाज के दौरान युवती को जब होश आ रहा था तो वो पूछ रही थी, मैं बच तो जाऊंगी ना? पीड़िता का उपचार राष्ट्रीय राजधानी के सफदरजंग अस्पताल में चल रहा था। इससे पहले गुरुवार सुबह उन्नाव में पांच आरोपियों ने उस पर पेट्रोल डालकर उसे जला दिया था। इन आरोपियों में से एक पीड़िता के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म का मुख्य आरोपी भी था।

Unnao rape (1)
उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत, मरने से पहले कही थे ये बात

दुष्कर्म पीड़िता की मृत्यु पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बयान में कहा कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। बालिका की मौत अत्यन्त दुःखद है। सभी अपराधी पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किये जा चुके हैं। मुकदमें को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाकर अपराधियों को कड़ी सजा दिलायेंगे।

up_cm_yogi_adityanath (1)
उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत, मरने से पहले कही थे ये बात

वहीं इसे लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने शनिवार को ट्वीट किया, “जिस उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता को जलाकर मारने की कोशिश की गई उसकी कल रात दिल्ली में हुई दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक है। इस दुःख की घड़ी में बसपा पीड़ित परिवार के साथ है। उत्तर प्रदेश सरकार पीड़ित परिवार को समुचित न्याय दिलाने हेतु शीघ्र ही विशेष पहल करे, यही इंसाफ का तकाज़ा एवं जनता की मांग है।” उन्होंने कहा, “साथ ही, इस किस्म की दर्दनाक घटनाओं को उत्तर प्रदेश सहित पूरे देशभर में रोकने हेतु राज्य सरकारों को चाहिए कि वे लोगों में कानून का खौफ पैदा करे तथा केन्द्र भी ऐसी घटनाओं को ध्यान में रखते हुये दोषियों को निर्धारित समय के भीतर ही फांसी की सख्त सजा दिलाने के लिए कानून जरूर बनाए।”

यह भी पढ़ेंराष्‍ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम पहुंची हैदराबाद, स्पॉट का करेगी दौरा

—PTC News—