हरियाणा

बीजेपी शासित राज्यों में नहीं थम रहे पेपर लीक के मामले, अब यूपी में TET का पेपर व्हाट्स एप पर हो गया वायरल

By Vinod Kumar -- November 28, 2021 2:34 pm -- Updated:November 28, 2021 2:48 pm

नेशनल डेस्क: बीजेपी शासित राज्यों में पेपर लीक के मामले रुक नहीं रहे हैं। पेपर लीक और भर्तियों में फर्जीवाड़े को लेकर हरियाणा सरकार पहले ही निशाने पर है अब यूपी में शिक्षत पात्रता परीक्षा (TET) का पेपर लीक होने की खबर है। पेपर लीक होने की संभावना के चलते इसे रद्द कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि पेपर शुरू होने से पहले ही  मथुरा, गाजियाबाद और बुलंदशहर में व्हाट्सएप ग्रुप पर वायरल हो गया था। पुलिस ने इस मामले में अबतक 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कुल 13 गिरफ्तारियां प्रयागराज से हुई है। एसटीएफ न पूरे मामले की जांच कर रही है  जो लोग पकड़े गए हैं उसमें कुछ लोग बिहार से भी हैं।

पेपर लीक होने के बाद यूपी सरकार ने फैसला लिया है कि परीक्षार्थियों से परिवहन विभाग की बसों में कोई किराया नहीं लिया जाएगा। वहीं, जल्द ही परीक्षा की नई तारीखों का एलान किया जाएगा। इसी के साथ कानपुर में ऐन वक्त पर टीईटी परीक्षा रद्द होने से कॉलेजों में हंगामा खड़ा हो गया। आधे घंटे में टीईटी अभ्यार्थियों से बुकलेट छीन ली गई। कई महिला अभ्यार्थी रोने लगीं तो परीक्षा केंद्र से छात्र-छात्राओं को बाहर निकालने पर बवाल मच गया। सुबह से ही अफरातफरी का माहौल रहा।

बता दें कि इससे पहले बीजेपी शासित राज्य हरियाणा में HPSC की भर्तियों में बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया था। मामले में हरियाणा लोक सेवा आयोग के उप सचिव अनिल नागर समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है। भर्ती फर्जीवाड़े में हरियाणा सरकार विपक्षियों के निशाने पर हैं। वहीं, अब यूपी में टैट पेपर लीक होने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार भी विरोधियों के निशाने पर आ गई है।

यूपी में टेट परीक्षा रद्द होने पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने टवीट कर योगी सरकार पर निशाना साधा उन्होंने कहा कि भर्तियों में भ्रष्टाचार, पेपर आउट ही भाजपा सरकार की पहचान बन चुका है। आज यूपी टेट का पेपर आउट होने की वजह से लाखों युवाओं की मेहनत पर पानी फिर गया। हर बार पेपर आउट होने पर सीएम योगी की सरकार ने भ्रष्टाचार में शामिल बड़ी मछलियों को बचाया है, इसलिए भ्रष्टाचार चरम पर है। वहीं कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी हरियाणा से यूपी तक पेपरों का व्यापार है, भाजपा है तो युवाओं के भविष्य का बंटाधार है के कैप्शन के साथ इस टवीट को री टवीट किया।

  • Share