हरियाणा

भारी बारिश के चलते गुरुग्राम-दिल्ली-नोएडा में सड़कों पर जलभराव, गाजियाबाद में 8वीं तक स्कूल बंद

By Vinod Kumar -- September 23, 2022 12:13 pm -- Updated:September 23, 2022 12:14 pm

गुरुवार को शुरू हुई बरसात (heavy rains) ने गुरुग्राम, नोएडा, दिल्ली समेत एनसीआर के कई इलाकों की तस्वीर बिगाड़ दी है। शायद ही कोई ऐसी सड़क बची हो जहां बरसात का पानी जमा न हुआ हो। कुछ इलाकों में दो से तीन फिट पानी जमा (Waterlogging) होने से वाहन चालकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

गुरुग्राम (Gurugram) में राजीव चौक हो या हीरोहौंडा चौक(herohonda chowk) सब जगह जाम के हालत बने हुए। जयपुर-दिल्ली एक्सप्रेस हाइवे पर हीरोहौंडा फ्लाईओबर की मेंटिनेंस के चलते 6 दिनों के लिए बंद कर दिया गया था। बरसात के चलते इस फ्लाइओवर ने भी वाहन चालकों की समस्या को बढ़ा दिया है।

रूट डायवर्जन के चलते हीरोहौंडा चौक पर गाड़ियों का लंबा जाम देखने को मिला। यही हालत दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर भी देखने को मिले। यहा भी गाड़ियों की लंबी कतारें लगी हुई हैं। वहीं, जगह-जगह जल भराव के चलते लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

नोएडा (noida) में भी तेज बारिश के बाद सड़कों पर जलभराव देखा गया है। नोएडा सेक्टर-39, सेक्टर-60 और 62 में भी सड़कों पर पानी भरा हुआ नजर आया। नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम जैसे इलाकों में तेज बरसात के चलते सड़कों पर हालात खराब नजर आए।

गाजियाबाद में भारी बरसात के कारण आठवीं तक के स्कूल बंद कर दिए गए हैं। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि डीएम के आदेश के तहत भारी बरसात की बजह से 23 सितंबर तक सभी निजी, प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 8वीं तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल शुक्रवार को बंद रहेंगे।

  • Share