Thu, Apr 25, 2024
Whatsapp

आज से धुंध और कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार, रात्रि तापमान में आएगी गिरावट

Written by  Arvind Kumar -- January 07th 2021 09:31 AM
आज से धुंध और कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार, रात्रि तापमान में आएगी गिरावट

आज से धुंध और कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार, रात्रि तापमान में आएगी गिरावट

हिसार। उतर भारत में सर्दी का कहर जारी है। मौसम में हुए बदलाव के कारण हरियाणा में बीते दो दिनों से लगातार रुक-रुक कर बारिश हो रही है। अरब सागर की तरफ से आई नमी भर हवा से साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना और प्रदेश से गुजरते हुए पश्चिमी विक्षोभ आपस में मिलने से हरियाणा में जोरदार बारिश हुई। [caption id="attachment_464084" align="aligncenter" width="700"]Weather Update Haryana आज से धुंध और कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार, रात्रि तापमान में आएगी गिरावट[/caption] चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि एवं मौसम विभाग के वैज्ञानिक डॉ मदनलाल खीचड़ ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ व अरब सागर की ओर से चलने वाली हवाओं के कारण मौसम में बदलाव देखने को मिला है। हरियाणा में पिछले दो-तीन दिनों से छिटपुट बारिश देखने को मिली है और अब यह पश्चिमी विक्षोभ आगे पास कर जाएगा। यह भी पढ़ें- पंजाब में 5वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए 7 जनवरी से दोबारा खुलेंगे स्कूल 

[caption id="attachment_464083" align="aligncenter" width="700"]Weather Update Haryana आज से धुंध और कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार, रात्रि तापमान में आएगी गिरावट[/caption] उन्होंने कहा कि 6 जनवरी के बाद मौसम में धुंध व ठंड देखने को मिलेगी। लेकिन 8 जनवरी को विक्षोभ पास आउट करते वक्त थोड़ी बादल छाई रहेगी। जिसके कारण कुछ एक स्थानों पर हल्की-फुल्की बारिश देखने को मिल सकती है। लेकिन उतरी हरियाणा में बाकी स्थानों पर मौसम खुश्क रहेगा और तापमान में गिरावट रहेगी।
यह भी पढ़ें- काम के पैसे मांगे तो मालकिन ने कर दी नौकरानी की पिटाई [caption id="attachment_464085" align="aligncenter" width="700"]Weather Update Haryana आज से धुंध और कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार, रात्रि तापमान में आएगी गिरावट[/caption] डॉ. मदन खीचड़ ने कहा कि यह बारिश गेहूं, सरसों व अन्य फसलों के लिए लाभदायक है। उन्होंने बताया कि इस बारिश के कारण किसान भाइयों को फसलों में एक सिंचाई की बचत होगी।

Top News view more...

Latest News view more...