हरियाणा

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू: घर से काम करेंगे सरकारी कर्मचारी, निजी कंपनियों में 50 प्रतिशत वर्कफ्रॉम होम

By Vinod Kumar -- January 04, 2022 1:31 pm -- Updated:January 04, 2022 1:31 pm

weeken curfew in delhi: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में कमी लाने के लिए अब नाइट कर्फ्यू के साथ वीकेंड कर्फ्यू लगाया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को डीडीएमए की बुलाई गई बैठक में यह अहम फैसला लिया गया है। जल्द ही डीडीएमए इसे लेकर आदेश भी जारी कर देगा। कुछ नए प्रतिबंधों का भी ऐलान किया जा सकता है।

कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद ये फैसला लिया गया है। केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगाया था। हालांकि, इसके बावजूद लगातार कोरोना के नए मामलों में तेजी देखी जा रही है। बताया जा रहा है कि दिल्ली में आवश्यक सेवाओं के अलावा, सभी सरकारी अधिकारी घर से काम करेंगे। इसके अलावा, निजी संस्थानों में 50 फीसदी वर्क फ्रॉम होम करने के लिए भी कहा गया है।

इसके साथ ही कोरोना के बढ़ते हुए केसों को देखते हुए दिल्ली एम्स ने सर्दियों की बची हुईं छुट्टियां (5 से 10 जनवरी) तक रद्द कर दी हैं। एम्स ने सभी स्टाफ से जल्द से जल्द ड्यूटी पर लौटने को कहा है।

दिल्ली में सोमवार को कोरोना के 4099 नए मामले मिले हैं. राज्य में अब पॉजिटिविटी रेट 6.46% पर पहुंच गई है। हालांकि, इस दौरान 1509 मरीज ठीक भी हुए हैं। दिल्ली में 4099 नए मामले दर्ज हुए जो करीब 7 महीने में सबसे ज्यादा कोरोना मामले हैं। इससे पहले 18 मई को कोविड के 4482 केस सामने आए थे।

  • Share