20 अप्रैल से शुरू होगी गेहूं की सरकारी खरीद, व्यापारी और सरकार के बीच हुआ समझौता

By Arvind Kumar - April 19, 2020 4:04 pm

फतेहाबाद। (साहिल रुखाया) फतेहाबाद में व्यापारियों और सरकार के बीच समझौता होने के बाद मार्केट कमेटी 20 अप्रैल से शुरू को होने वाली गेहूं की खरीद की तैयारियों में जुट गई है। मार्केट कमेटी की ओर से अनाज मंडी में मार्किंग करवा दी गई है, ताकि सोशल डिस्टेंस मेंटेन रहे। गेहूं खरीद के शुरुआती चरण में अनाज मंडी में 25 और मिनी सेंटर में 10 किसानों को ही एंट्री दी जाएगी। ताकि कोरोना महामारी के चलते सोशल डिस्टेंस को मेंटेन रखा जा सके।

मार्केट कमेटी प्रशासन की ओर से अनाज मंडी और मिनी सेंटर पर मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था भी की गई है। मार्केट कमेटी के सचिव संजीव सचदेवा ने बताया कि फतेहाबाद की दो अनाज मंडियों के अलावा गांव स्तर पर भी मिनी परचेज सेंटर बनाए गए हैं। गेहूं खरीद की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है और मंडी और खरीद केंद्रों में मार्किंग करवा दी गई है। किसान अपनी गेहूं किसी मार्किंग में ही रखेंगे।

वहीं फतेहाबाद व्यापार मंडल के प्रधान सुभाष मुंजाल ने बताया कि सरकार ने व्यापारियों की मांगे मान ली है और अब व्यापारी गेहूं की खरीद करेंगे। उन्होंने बताया कि मार्केट कमेटी द्वारा परचेज को लेकर व्यवस्था की जा रही है अब देखना होगा कि पहले दिन कितने किसान मंडी में आते हैं।

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img