फरीदाबाद: वेस्टर्न कमांड के सहयोग से 100 बेड का कोविड अस्पताल जनता को समर्पित

By Arvind Kumar - May 11, 2021 1:05 pm

फरीदाबाद। (सुधीर शर्मा) भारतीय सेना की वेस्टर्न कमांड के सहयोग से फरीदाबाद के छायसां गांव में 100 बेड के कोविड अस्पताल का आज शुभारंभ हो गया। इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा मौजूद रहे। जनता को समर्पित इस मेडिकल कॉलेज की कमांड भारतीय सेना के डॉक्टरों द्वारा संभाली गई है और अब सेना के स्पेशलिस्ट डॉक्टर संक्रमितों को उच्च गुणवत्ता वाली चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराते हुए उनका इलाज करेंगे।

केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा है कि जब भी देश पर कोई आपदा आती है तो देश की सेनाओं का उसमें बहुत बड़ा सहयोग रहता है और पृथला के गांव छायसां स्थित अटल बिहारी सरकारी अस्पताल में आर्मी वेस्टर्न कमांड द्वारा 100 बेड का अस्पताल शुरू किया गया है और बहुत जल्दी यहां पर 30 वेंटिलेटर भी आने वाले हैं।
corona
उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल लगातार लोगों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए काम कर रहे हैं ताकि इस महामारी से जल्द से जल्द निपटा जा सके। इस अस्पताल के शुरू होने से क्षेत्र के संक्रमित लोगों को बहुत बड़ा फायदा मिलेगा। उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन के करीब 300 सिलेंडर की व्यवस्था यहां पर की गई है और यदि यहां पर उपचार के बाद भी मरीज को कोई दिक्कत होती है तो उसको तुरंत आगे के लिए रेफर करके भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि इस महामारी से निपटने में सभी के सहयोग की जरूरत है।

यह भी पढ़ें- टिकरी बॉर्डर पर बंगाल की युवती से रेप मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने दिया ये बयान

यह भी पढ़ें- वैक्सीन के ऑर्डर को लेकर बीजेपी और आप में सियासत


वहीं कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा है कि इस अस्पताल के खुलने से फरीदाबाद के लोगों को काफी राहत मिलेगी और यहां पर अच्छे से उनकी देखभाल होगी लगातार सरकार लोगों को बेहतर सुविधा देने के लिए कार्य कर रही है।

adv-img
adv-img