हरियाणा

हरियाणा के जींद में कोरोना वैक्सीन चोरी, प्रबंधन में मचा हड़कंप

By Arvind Kumar -- April 22, 2021 10:00 am -- Updated:April 22, 2021 10:00 am

जींद। हरियाणा के जींद में कोरोना वैक्सीन चोरी का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक जींद के नागरिक अस्पताल स्थित पीपीसी सेंटर से 1710 कोरोना वैक्सीन चोरी हो गई। चोरों ने पीपीसी सेंटर के मुख्य गेट के ताले तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है।

हरियाणा के जींद में कोरोना वैक्सीन चोरी, प्रबंधन में मचा हड़कंप

सेंटर के इंचार्ज एवं स्वास्थ्य निरीक्षक राममेहर वर्मा ने बताया कि वैक्सीन के साथ चोरों ने जांच से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण फाइलें भी चुराई हैं। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है और उच्चाधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई है।
 बता दें कि इससे पहले जयपुर के कांवटिया अस्पताल में भी कोरोना की वैक्सीन चोरी हो गई थी। अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर हर्षवर्धन ने इस संबंध में शास्त्री नगर थाने में एफआईआर दर्ज करवा रखी। दरअसल अस्पताल में जब वैक्सीन के स्टॉक को चेक किया जा रहा था तब 320 डोज कम मिली। जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन में हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़ें- ऑक्सीजन एक्सपोर्ट को लेकर सरकार पर दोषारोपण कर फंसे विपक्षी

यह भी पढ़ें- COVAXIN कोरोना के कई वैरिएंट पर प्रभावी

हरियाणा के जींद में कोरोना वैक्सीन चोरी, प्रबंधन में मचा हड़कंप

मालूम हो कि इस वक्त देश में कोरोना से निपटने के लिए बड़े स्तर पर टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। 1 मई से सभी व्यस्कों को यह वैक्सीन दी जाएगी। केंद्र सरकार ने राज्यों को आश्वस्त किया है कि वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। सभी राज्यों को जरूरत के मुताबिक वैक्सीन उपलब्ध करवाई जा रही है।

  • Share