राजनीति

जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर अमित शाह, सुरक्षा व्यवस्था का लेंगे जायजा

By Poonam Mehta -- October 23, 2021 1:51 pm -- Updated:October 23, 2021 2:20 pm

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए शनिवार को जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे। इसके लिए सीआरपीएफ की वीआईपी यूनिट शुक्रवार को जम्मू पहुंच गई। हवाई अड्डे पर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने उनका स्वागत किया। अमित शाह श्रीनगर में सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे और शनिवार को जम्मू-कश्मीर के युवा मंडलों के सदस्यों के साथ बातचीत करेंगे।

रैली स्थल भगवती नगर ग्राउंड का वरिष्ठ अफसरों ने दौरा किया। तीन हजार कर्मियों को रैली की सुरक्षा में तैनात किया जाएगा। एसएसबी, सीआईएसएफ के जवानों को भी सुरक्षा में लगाया जाएगा। आयोजन स्थल को सील कर दिया गया है। हरेक शख्स को पूरी जांच के बाद ही अंदर घुसने दिया जा रहा है। भगवती नगर से जुड़ने वाले तमाम रास्तों पर अतिरिक्त पुलिस कर्मियों को अर्द्धसैनिक बलों के साथ तैनात किया गया है।

 

 

अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद से यह केंद्र शासित प्रदेश का उनका पहला दौरा है। पिछले कुछ दिनों में, जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा कई नागरिकों की हत्या कर दी गई है, जिससे घाटी में दहशत फैल गई है। हाल ही में, जम्मू और कश्मीर में गैर-स्थानीय लोगों की हत्याओं के बाद, केंद्र शासित प्रदेश में लगभग 700 लोगों को हिरासत में लिया गया है, कुछ को कड़े सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (PSA) के तहत पुलिस अधिकारियों ने सूचित किया।

-PTC NEWS

  • Share