बाढ़डा हलके की हरिजन चौपालों के जीर्णोद्धार के लिए 11 पंचायतों को 55 लाख जारी: नैना चौटाला

By  Arvind Kumar May 24th 2020 08:02 AM

दादरी/चंडीगढ़। देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री स्व. चौ. देवीलाल ने अनुसूचित वर्ग के हितो को सर्वोपरि रखते हुए उनके उत्थान का कार्य किया। उन्होंने इस वर्ग के लिए गांव-गांव चौपालें बनवाई और सम्मान बढ़ाया। उन्हीं के नक्शेकदम पर चलते हुए जननायक जनता पार्टी भी गरीब, अनुसूचित वर्ग के लिए आगे बढ़कर काम कर रही है। पार्टी का मुख्य उद्देश्य है कि इस अनुसूचित वर्ग के लोगों को भी समाज की मुख्य धारा से जोड़ा जाए। यह बात बाढ़डा हलके से जेजेपी विधायक नैना सिंह चौटाला ने कही। विधायक नैना चौटाला ने बताया कि उनके आग्रह पर प्रदेश के राज्य मंत्री अनूप सिंह धानक ने बाढ़डा हलके की 11 ग्राम पंचायतों को 5-5 लाख रुपये की राशि जारी की है। इस राशि से अनुसूचित वर्ग की चौपालों का जीर्णोद्धार का कार्य करवाया जाएगा।

विधायक नैना चौटाला ने कहा कि काफी सालों से कई गांवों में ये चौपालें जीर्ण-शीर्ण अवस्था में हैं। उन्होंने बताया कि उनके हलके के गांव खेड़़ीबत्तर, बलकरा, मैहड़ा, पिचौपा खुर्द, चांगरोड़, झोझूकलां, बिजणा, नौसवा, हड़ौदी, श्यामकलां, बाढ़डा की ग्राम पंचायतों को कुल 55 लाख की राशि जारी की गई ताकि अनुसूचित वर्ग की चौपालों का नवीनीकरण किया जा सके।

वहीं दादारी से जजपा जिलाध्यक्ष नरेश द्वारका ने बताया कि विधायक नैना चौटाला द्वारा हलके के धन्यवाद दौरे के दौरान 11 गांवों की पंचायतों ने अपने मांग पत्र में हरिजन चौपाल के जीर्णोद्धार व नए डॉ. भीमराव अंबेडकर भवन बनवाने की मांग रखी थी। ग्रामीणों की मांग को पूरा करते हुए विधायक नैना चौटाला ने राज्यमंत्री अनूप धानक से तुरंत सभी पंचायतों को पांच-पांच लाख रुपये की राशि आवंटित करने का अनुरोध किया था जिस पर अब सभी गांव के लिए विकास राशि जारी हो गई हैं और शीघ्र ही सभी 11 गांव में हरिजन चौपालों के नवीनीकरण का कार्य प्रारंभ हो जाएगा। नरेश द्वारका ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार में अनुसूचित वर्ग के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं जिससे इस समाज का हर प्रकार से उत्थान होगा। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों व कार्यकर्ताओं ने राज्य मंत्री अनूप सिंह धानक व बाढ़डा से विधायक नैना चौटाला का आभार जताया है।

---PTC NEWS---

Related Post