हिमाचल में आम आदमी पार्टी ने 'मारा मैदान', विधानसभा चुनाव के लिए सबसे पहले जारी की प्रत्याशियों की सूची

By  Vinod Kumar September 20th 2022 03:34 PM -- Updated: September 20th 2022 03:37 PM

आम आदमी पार्टी हिमाचल ने विधानसभा चुनावों के लिए आज अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 4 लोगों के नाम हैं। हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव नवंबर माह में प्रस्तावित हैं. आप ने हिमाचल में भाजपा एवम कांग्रेस से पहले उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर चुनावी ताल ठोक दी है। फतेहपुर से आप ने राजन सुशांत, पांवटा से मनीष कुमार, नगरोटा से उम्माकांत डोगरा व सुदर्शन जस्पा को लाहौल स्पीति से उम्मीदवार बनाया है।

लाहौल-स्पीति से प्रत्याशी बनाए गए सुदर्शन जस्पा भी हाल ही में आप में शामिल हुए हैं। डॉ. राजन सुशांत हाल ही में आप में शामिल हुए हैं। इससे पहले वो बीजेपी से सांसद और विधायक भी रह चुके हैं। बीजेपी से अलग होने के बाद उन्होंने अपनी पार्टी भी बनाई थी। पांवटा से प्रत्याशी मनीष ठाकुर अतीत में हिमाचल प्रदेश यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं। पार्टी से नाराज होकर वह मार्च 2022 में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे।

हिमाचल में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होंगे। इस बार आम आदमी पार्टी ने मैदान में उतरकर मुकाबला त्रिकोणीय बना दिया है। वहीं, बीजेपी-कांग्रेस आप के बजूद को मानने से ही इनकार कर रही है। विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी- कांग्रेस का मंथन भी जारी है।

क्षेत्रीय और जातीय समीकरणों को ध्यान में रखकर पार्टियां अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेंगी, लेकिन आम आदमी पार्टी टिकट आवंटन में बाजी मार ली है। पार्टी ने 4 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।

Related Post