किसानों की महापंचायत पर बोले अजय चौटाला, आंदोलन के बजाए बातचीत को आगे आएं संगठन

By  Arvind Kumar September 6th 2021 09:41 AM

सिरसा। जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय चैटाला ने कहा कि मुज्जफरनगर में महापंचायत करने से समस्याओं का समाधान नहीं होगा। किसान आंदोलन के नाम पर कुछ लोग व्यक्तिगत हित साधने में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों को आंदोलन की बजाए केन्द्र सरकार से बातचीत करनी चाहिए। कृषि कानूनों में जिस पॉइंट पर आपत्ति है वो सरकार के समक्ष रखनी चाहिए ताकि उसमें बदलाव किया जा सके।

किसानों द्वारा जजपा का विरोध करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि विरोध करना सबका अधिकार है। डॉ. अजय चैटाला रविवार दोपहर को हुडा स्थित अजय वाटिया में पार्टी के जिला स्तरीय सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जेजेपी किसानों के हित में काम कर रही है। किसी भी स्थिति में किसानों का अहित नहीं होने दिया जाएगा। अगर एमएसपी पर आंच आती है तो सबसे पहले उनकी पार्टी सरकार छोड़ेगी।

यह भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत, कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग दोहराई

यह भी पढ़ें- पंचकूला में सभी पात्र व्यक्तियों को लगी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

एक सवाल के जवाब में अजय चैटाला ने कहा कि हरियाणा में 10 फसलों पर एमएसपी है जबकि पड़ोसी पंजाब में मात्र 2 फसलों पर एमएसपी है। इसके अलावा देश के किसी राज्य में फसल पर एमएसपी नहीं है। सरकार किसान की फसल का दाना-दाना खरीद रही है और एमएसपी पर पेमेंट का भुगतान भी कर रही है।

Related Post