शाह-राजनाथ ने संभाला पदभार, चार्ज लेते ही रक्षा मंत्री ने ली बैठक

By  Arvind Kumar June 1st 2019 02:02 PM -- Updated: June 1st 2019 02:06 PM

नई दिल्ली। शपथ लेने के बाद मोदी सरकार में मंत्रियों के पदभार संभालने का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में शनिवार को अमित शाह ने गृहमंत्री के रूप में पदभार संभाला। गृह मंत्रालय में मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों ने उनका स्वागत किया।

जानिए किसके पास है कौन सा मंत्रालय ?

वहीं राजनाथ सिंह ने रक्षा मंत्रालय का पदभार ग्रहण किया। पदभार ग्रहण करने के बाद राजनाथ सिंह ने रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में तीनों सैनाओं के प्रमुख मौजूद रहे। वहीं कई अन्य मंत्रियों ने भी अपने-अपने मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभाली।

Rajnath Singh पदभार ग्रहण करने के बाद राजनाथ सिंह ने रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों की बैठक ली।

पदभार ग्रहण करने के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उनपर विश्वास प्रकट करने के लिए आभार जताया। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा और देशवासियों का कल्याण मोदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में वो सरकार की प्राथमिकात को पूर्ण करने का हर सम्भव प्रयास करेंगे।

यह भी पढ़ें : ओपी चौटाला के बयान पर सीएम खट्टर का पलटवार, कही ये बात

गौरतलब है कि नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। उनके साथ 24 कैबिनेट मंत्रियों, नौ राज्य मंत्रियों (स्वतंत्र प्रभार) और 24 अन्य ने राज्य मंत्रियों के रूप में शपथ ली थी। इन सभी मंत्रियों को उनके विभाग शुक्रवार को आवंटित कर दिए गए हैं।

जानिए किसके पास है कौन सा मंत्रालय ?

Modi Minister शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य मंत्रिगण

जानिए किसके पास है कौन सा मंत्रालय ?

यह भी पढ़ें : कांग्रेस संसदीय दल की नेता चुनी गईं सोनिया गांधी, वोटरों का जताया आभार

—-PTC NEWS—

पीटीसी की खबरें देखने के लिए सब्सक्राइब करें यू ट्यूब चैनल

Related Post