आचार संहिता की अवधि को कम करने के लिए आयोग को पत्र लिखेंगे विज

By  Arvind Kumar April 1st 2019 05:15 PM -- Updated: April 1st 2019 05:20 PM

चंडीगढ़। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि आचार संहिता की अवधि को कम करने के लिए वे चुनाव आयोग को पत्र लिखेंगे ताकि लोगों को इसके कारण हो रही परेशानी से निजात दिलवाई जा सके। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इतनी लंबी चुनाव आचार संहिता के कारण पहले से चल रहे विकास कार्यों में बाधा उत्पन्न हो जाती है, जिससे समाज को अनेक परेशानियां उठानी पड़ती है। इसलिए चुनाव आयोग को सभी दलों से बात कर इसे सीमित करने पर विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश के जिस हिस्से में चुनाव हो रहा हो केवल वहीं नामंकन भरने से लेकर वोट डालने तक ही आचार संहिता होनी चाहिए। इससे प्रदेशों के विकास कार्यों पर विपरीत प्रभाव नहीं पड़ेगा और लोगों को असुविधा भी नहीं होगी।

Election-Commission-3-696x398-1 'इस बारे चुनाव आयोग को सभी दलों से बात कर इसे सीमित करने पर विचार करना चाहिए'

विज ने कहा की जो काम पहले से चल रहे है, जिनके टैंडर हो चुके हैं, जिनके प्रोपोजल बन चुके हैं, वे सभी कार्य भी आचार संहिता के कारण बंद हो गए हैं। उन्होंने कहा कि देश में 10 मार्च को चुनावों की घोषणा के साथ ही आचार संहिता लग गई थी, जोकि हरियाणा में 23 मई के बाद तक चलेगी। इससे पूरे साल में किये गए विकास कार्यों पर ब्रेक लग गया है। हरियाणा में लोकसभा चुनाव छठे चरण में 12 मई को होंगे परंतु इसी वर्ष विधानसभा तथा फिर पंचायत चुनाव होने के कारण भी फिर से आचार संहिता लग जायेगी। चुनाव आयोग को चाहिए कि वह देश के सभी राजनैतिक दलों से बात करें ताकि लोगों को आचार संहिता से होने वाली असुविधा से छुटकारा दिलवाया जा सके।

यह भी पढ़ें : हरियाणा में गठबंधन को लेकर आप प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद का बड़ा बयान

वहीं विज ने कहा कि पीजीआईएमएस रोहतक में मोतियाबिंद के कथित ऑपरेशन से संक्रमण की जांच के आदेश दिए गए है। परन्तु प्राथमिक जांच में किसी की कमी नजर नही आई है फिर भी जांच में यदि कोई दोषी पाया गया तो कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें : विजय संकल्प रैली में बोले सीएम खट्टर- 23 मई को कांग्रेस मुक्त हो जाएगा समूचा देश

Related Post