बीजेपी ने दिल्ली में CAA के विरोध में हिंसा के लिए आप और कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार

By  Arvind Kumar January 1st 2020 02:20 PM

नई दिल्ली। बीजेपी ने नागरिकता कानून पर दिल्ली में हिंसा के लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। नई दिल्ली में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिल्ली मामलों के प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पूरे देश में जहां कहीं भी हिंसा हुई उसको लेकर ये चुप्पी साधे हुए हैं, उसकी भर्त्सना तक नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सबने देखा है कि कांग्रेस और 'आप' के लोगों ने जगह-जगह हिंसा को उकसाने का काम किया है।

जावड़ेकर ने कहा कि दिल्ली में तीन स्थानों पर हिंसा की वारदातें हुईं। जामिया, सीलमपुर और जामा मस्जिद। इसके आसपास जो भी घटनाएं हुईं हम सबने देखी हैं। जामिया के आसपास कांग्रेस के आसिफ खान और 'आप' विधायक अमानतुल्ला का नाम हिंसा उकसाने में सामने आया है।

BJP blames AAP and Congress for violence against CAA in Delhi बीजेपी ने दिल्ली में CAA के विरोध में हिंसा के लिए आप और कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार

सीलमपुर में कांग्रेस के चौधरी मतीन अहमद, 'आप' विधायक इशराक खान और काउंसलर अब्दुल रहमान पर हिंसा फैलाने का आरोप है। जामा मस्जिद के आसपास हिंसा के लिए कांग्रेस के महमूद पराचा की भूमिका सामने आई है। इनमें से कुछ पर FIR है और कुछ नेताओं की जांच चल रही है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दिल्ली जैसे शांत शहर में नागरिकता कानून को लेकर जानबूझकर अल्पसंख्यकों के मन में भ्रम पैदा कर अशांति का माहौल पैदा किया गया व सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया उसके लिए 'आप' व कांग्रेस पूरी तरह से जिम्मेदार हैं। इनको दिल्ली की जनता से माफी मांगनी चाहिए। नागरिकता कानून को लेकर जो हिंसा दिल्ली में हुई उसके लिए कांग्रेस व आम आदमी पार्टी को माफ नहीं किया जा सकता।

यह भी पढ़ें: डीपी वत्स बोले- हुड्डा का सीएम बनने का सपना अब नहीं होगा पूरा

---PTC News----

Related Post