सीएम खट्टर ने किया सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का औचक निरीक्षण

By  Arvind Kumar January 5th 2020 05:05 PM

चडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सेक्टर 28, पंचकूला स्थित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का औचक निरीक्षण किया और ट्रीटमेंट के बाद पानी की गुणवता को मापने वाले मीटर की रीडिंग नोट की। मुख्यमंत्री ने ट्रीटेड पानी की गुणवता पर संतोष व्यक्त किया।

cm-khattar-surprise-inspection-of-sewerage-treatment-plant hi सीएम खट्टर ने किया सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का औचक निरीक्षण

उल्लेखनीय है कि इस ट्रीटमेंट प्लांट में सेक्टर 23 से 28 तक के सेक्टरों का सीवरेज का पानी आता है और राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण के अनुसार इस प्लांट के माध्यम से साफ करके यह पानी घग्गर नदी में डाला जाता है।

cm-khattar-surprise-inspection-of-sewerage-treatment-plant hi सीएम खट्टर ने किया सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का औचक निरीक्षण

इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस प्लांट से होने वाले साफ पानी को घग्गर में ना गिराकर शहर के विभिन्न पार्को व अन्य सेवाओं के लिए उपयोग में लाया जाए। मुख्यमंत्री ने शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के पास खाली जगह पर सब्जियां उगाने में इस पानी के उपयोग की संभावनाएं तलाशी जाएं। इससे खाली जमीन भी उपयोग में लाई जा सकेगी और बहुमूल्य पानी का भी प्रयोग किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें: CAA के प्रति जागरूक करने के बीजेपी के अभियान का हरियाणा में आगाज

---PTC NEWS---

Related Post