भूपेंद्र हुड्डा ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना, खिलाड़ियों की अनदेखी का लगाया आरोप

By  Arvind Kumar November 18th 2020 02:53 PM

सोनीपत। (जयदीप राठी) सोनीपत के गांव शेखपुरा में एक टूर्नामेंट का उद्घाटन करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। हुड्डा ने कहा कि हमारी सरकार के दौरान हरियाणा खेलों में नंबर वन बना लेकिन बीजेपी सरकार के दौरान लगातार खेल और खिलाड़ियों की अनदेखी हो रही है। वहीं बरोदा चुनाव पर भी भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि यह एक सीट का चुनाव नहीं था, आने वाले भविष्य में राजनीति तय करने का चुनाव था।

Hooda Attacks on Govt भूपेंद्र हुड्डा ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना, खिलाड़ियों की अनदेखी का लगाया आरोप

बता दें कि गन्नौर के गांव शेखपुरा में आयोजित इस प्रतियोगिता में लगभग 30 टीम हिस्सा ले रही हैं। इस मौक़े पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने खिलाड़ियों के जज्बे और मेहनत की सराहना की। उन्होंने कहा कि खेल इंसान के सर्वांगीण विकास के लिए बेहद ज़रूरी है। सरकारों को चाहिए कि वो खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए नीतियां बनाए।

यह भी पढ़ें- अब शादियों में 200 की जगह 50 लोग ही हो सकेंगे शामिल, सरकार ने लिया फैसला

Hooda Attacks on Govt भूपेंद्र हुड्डा ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना, खिलाड़ियों की अनदेखी का लगाया आरोप

हुड्डा ने कहा कि हमारी सरकार के दौरान खेलों और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए ‘पदक लाओ, पद पाओ’ और करोड़ों के ईनाम देने की नीतियां बनाई गईं थी। साथ ही हर गांव में स्टेडियम, स्पेट, स्कूली प्रतियोगिता, जूनियर-सीनियर प्रतियोगिता, शुरुआती लेवल पर खिलाड़ियों को आर्थिक मदद देने और खेल बजट को बढ़ावा दिया गया था। लेकिन उन्हें मौजूदा सरकार में हो रही खेलों और खिलाड़ियों की अनदेखी के बारे में जानकर दुख होता है।

यह भी पढ़ें- पंजाब के सीएम पर धनखड़ ने साधा निशाना, कहा- राज्य की इकोनॉमी को तबाह किया जा रहा

कांग्रेस नेता ने कहा कि इस सरकार ने खिलाड़ियों को पद और आर्थिक मदद देने की नीति को पूरी तरह दरकिनार कर दिया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को भी उनके उचित मान-सम्मान और पद से वंचित रखा गया है।

Hooda Attacks on Govt भूपेंद्र हुड्डा ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना, खिलाड़ियों की अनदेखी का लगाया आरोप

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि बरोदा में मिली हार के बाद भी लगता है कि इस सरकार ने कोई सबक नहीं सीखा है। इसलिए वो किसानों के मुद्दों की तरफ ध्यान नहीं दे रही है। बरोदा की तरह अब पूरे हरियाणा का किसान इस सरकार को वोट की चोट से सबक सिखाना चाहता है। जनता के रुख़ और गठबंधन सरकार के डगमगाते क़दमों को देखते हुए लग रहा है कि जनता को जल्द ही ये मौक़ा मिल सकता है। क्योंकि जो सरकार जनता की नज़रों में गिर चुकी है, वो ज्यादा दिनों तक नहीं टिक सकती।

Related Post