किरण चौधरी ने विधानसभा में उठाया बढ़ते नशे का मुद्दा, सरकार पर लगाए ये आरोप

By  Arvind Kumar March 4th 2020 04:25 PM

चंडीगढ़। कांग्रेस विधायक किरण चौधरी ने विधानसभा में प्रदेश में बढ़ते नशे के कारोबार का मुद्दा उठाया। इस दौरान किरण चौधरी ने कहा कि हरियाणा प्रदेश आज नशे के मामले में पंजाब से भी आगे निकल चुका है। कभी नशे के मामले में एक नम्बर पर होने वाला पंजाब आज नशे के खिलाफ शख्ती की वजह से सातवें नम्बर पर आ गया है और हरियाणा नशे के कारोबार के मामले में एक नम्बर पर पहुच चुका है।

Kiran Chaudhary raised drug addiction issue in the assembly किरण चौधरी ने विधानसभा में उठाया बढ़ते नशे का मुद्दा, सरकार पर लगाए ये आरोप

किरण चौधरी ने कहा कि सरकार नशे के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर सिर्फ दिखावा कर रही है और इसकी जड़ तक नहीं पहुंच रही। उन्होंने कहा कि नशे की जो जड़े हैं वो राजनीतिक संरक्षण से चल रही हैं और ऐसे ही अगर राजनीतिक संरक्षण मिलता रहा और इसकी असली जड़ें नहीं निकाली गई तो इसको रोकना मुश्किल है। किरण चौधरी ने कहा कि सरकार द्वारा बनाई गई आबकारी नीति की वजह से नशे को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने बढ़ते हुक्का बार पर भी चिंता जताई और कहा कि हुक्का बार सरेआम नशा परोस रहे हैं। सरकार को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। कांग्रेस विधायक ने सरकार से नशे के खिलाफ दिखावा करने की बजाए नशे की जड़ों को खत्म करने की मांग की।

मेरी ब्यौरा मेरी फसल बुरी तरह फैल- किरण

किरण चौधरी ने विधानसभा में मेरी फसल मेरा ब्यौरा के बारे में बोलते हुए कहा कि यह पूरी तरह से फेल हो चुकी है और इसमें किसानों को किसी तरह का कोई फायदा नहीं हो रहा। अखबार में फसल नहीं खरीदने को लेकर छपी खबर के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि किसानों की फसल नहीं खरीदी जा रही और सरकार किसानों को लेकर बड़ी-बड़ी बातें कर रही है।

यह भी पढ़ें: घणघस खाप की सराहनीय पहल, सामाजिक कुरीतियों से लड़ने का लिया फैसला

---PTC NEWS----

Related Post