हरियाणा में कोरोना से लड़ने के लिए बना रिलीफ फंड, योगदान देने वाले को इनकम टैक्स में छूट

By  Arvind Kumar March 24th 2020 08:21 AM

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर ने आज राज्य में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए ‘‘हरियाणा कोविड रिलीफ फण्ड’’ की स्थापना की घोषणा की है जिसमें समाज के लोग अपना योगदान दे सकते हैं। उन्होंने राज्य के लोगों से अपील करते हुए कहा है कि वे ज्यादा से ज्यादा इस रिलीफ फण्ड में अपना योगदान दें ताकि कोरोना पीड़ित व्यक्तियों को इलाज किया जा सकें। उन्होंने ‘‘हरियाणा कोविड रिलीफ फण्ड’’ के लिए स्वयं अपनी व्यक्तिगत बचत से 5 लाख रुपये के प्रारंभिक योगदान की घोषणा भी की। इस फण्ड में राशि उन सभी व्यक्तियों से योगदान के लिए आमंत्रित की जाएगी जो आर्थिक रूप से प्रभावित लोगों का समर्थन करने में सक्षम हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके आह्वान पर राज्य के सभी विधायक भी इस फण्ड में एक महीने के वेतन का योगदान करेंगे। अखिल भारतीय सेवा अधिकारी भी अपने एक महीने के वेतन का 20 प्रतिशत इस फण्ड में प्रारंभिक योगदान देंगे। उन्होंने कहा कि ग्रुप डी के कर्मचारियों को छोडकर अन्य सभी सरकारी कर्मचारी भी अपने वेतन का 10 प्रतिशत इस फण्ड में योगदान करें।

CM Urge to contribute to Haryana Covid Relief fund हरियाणा में कोरोना से लड़ने के लिए बना रिलीफ फंड, योगदान देने वाले को इनकम टैक्स में छूट

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस फण्ड में योगदान देने वाले व्यक्तियों को इस राशि पर आयकर की छूट भी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि फण्ड में अपना योगदान देने के लिए व्यक्तियों के लिए स्टेट बैंक आफ इंडिया के खाता संख्या-39234755902 है, जिसका आईएफएससी कोड- SBIN0013180 है, एससीओ नंबर-14, सैक्टर-10, पंचकूला है। उन्होंने राज्य के लोगों से पुन: आहवान किया कि वे इस फण्ड में ज्यादा से ज्यादा अपना योगदान दें ताकि कोरोना वायरस से पीडित लोगों को इलाज व उपचार किया जा सकें। उन्होंने कहा कि हरियाणा राज्य, भारत या विदेश के किसी भी संगठन या व्यक्ति से स्वैच्छिक योगदान और किसी भी उद्योग या व्यवसाय से सीएसआर योगदान को भी आमंत्रित किया जाएगा।

---PTC NEWS---

Related Post